Kanpur Crime: एक दिन बीत जाने के बाद परिजनों ने शव का नहीं किया दाह संस्कार...रिपोर्ट दर्ज कराने की कर रहे मांग

Kanpur Crime: एक दिन बीत जाने के बाद परिजनों ने शव का नहीं किया दाह संस्कार...रिपोर्ट दर्ज कराने की कर रहे मांग

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर के पतारा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत गांव तरगांव में रविवार को एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ मिला था। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। इसके बाद परिजनों ने शव को रिसीव किया।

शव को घर में बर्फ की शिला में लगाकर रख लिया और मांग करने वालों की पहले मामले की एफआईआर दर्ज की जाए तब जाकर इसका दाह संस्कार करेंगे। इसके बाद मामले की विवेचना कर रहे चौकी इंचार्ज अरविंद कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझने का प्रयास किया। परिजनों की मांग थी कि पहले रिपोर्ट बाद में दाएं संस्कार। वहीं चौकी इंचार्ज अरविंद मिश्रा का कहना था। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा। 

पूरा मामला घाटमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत तरगांव गांव का है। यहां पर ओम हरि मिश्रा उम्र 27 वर्ष पुत्र रवि भूषण मिश्रा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था। उसके पिता रवि भूषण मिश्रा ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए  ने बताया कि मृतक ओम हरि मिश्रा का गांव के ही एक लड़की से प्रेम संबंध थे।

किशोरी के पिता के द्वारा मृतक ओम हरि के खिलाफ पास्को एक्ट जैसी संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। जिसमें ओम हरि 10 महीना जेल में रहकर जमानत पर बाहर आया था। इसके बाद पुनः एक बार फिर किशोरी के पिता के द्वारा पुनः थाने में प्रार्थना पत्र ओम हरि मिश्रा व उसके भाई ललित मिश्रा के नाम दिया था। जिसके उक्त किशोरी के साथ पिता के प्रार्थना पत्र के आधार पर घाटमपुर पुलिस ने 10 अगस्त को मुकदमा पुनः अपहरण का मुकदमा पंजीकृत उक्त मृतक व उसके भाई के नाम किया गया। 

जिसको लेकर पुलिस ओम हरि मिश्रा को पुनः गिरफ्तार करना चाह रही थी। वहीं दूसरी ओर उक्त किशोरी जिससे ओम हरि मिश्रा का प्रेम संबंध चल रहा था। पुलिस के अनुसार माने तो घटना के डेढ़ घंटा पहले तक किशोरी की 20 मिस्ड कॉल व फोन कॉल डिटेल पाई गई है। जिसके आधार पर सूची समझी राजनीति कर बेटे की हत्या किए जाने का अंदेशा परिजन जाहिर कर रहे है। 

परिजनों का कहना था कि मामले में मुकदमा दर्ज किया जाए। परंतु घाटमपुर पुलिस का कहना था कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। परिजनों ने बताया कि जब तक अंतिम दाह संस्कार नहीं करेंगे तब तक मुकदमा दर्ज नहीं होता। फिलहाल घटनास्थल पर शव व शव के पास पुलिस मौजूद है।

ये भी पढ़ें- कानपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे, इरफान सोलंकी के परिजनों से की मुलाकात, बोले- BJP राज में अधिकांश एनकाउंटर फर्जी