हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी ने रामलला का किया दर्शन-मंत्री और विधायक भी रहे साथ 

हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी ने रामलला का किया दर्शन-मंत्री और विधायक भी रहे साथ 

अयोध्या, अमृत विचार। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, 13 मंत्रियों और 13 विधायकों ने सोमवार को अयोध्या में भगवान श्रीराम लला के दर्शन-पूजन किए। अधिकारियों ने इसकी जानकरी दी। अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा सरकार का यह काफिला विमान से यहां अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा, जहां से सैनी समेत सभी नेता रामलला के दर्शन पूजन के लिये पहुंचे। सैनी ने कहा कि अयोध्या पहुंचकर रामलला के अप्रतिम सौंदर्य और उनके व्यक्तित्व की विशालता के दर्शन किए। उन्होंने कहा, "भगवान राम हमारी मर्यादा और नैतिकता के मानक हैं। मैं राम राज्य के आदर्शों, मर्यादाओं और गुणों के साथ हरियाणा के लोगों की सेवा में लगा रहूंगा। रामलला की कृपा से ही हमें यह संकल्प और आशीर्वाद मिला है।" हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अयोध्या में अपने राज्य के एक अतिथि गृह के लिए पहल करेंगे। योगी सरकार विभिन्न राज्यों के लिए अयोध्या में गेस्ट हाउस की योजना लेकर आई है। 

सैनी ने कहा, कई राज्य सरकारों ने आवेदन किया है, धार्मिक नगरी अयोध्या में गेस्ट हाउस के लिए हरियाणा सरकार भी आवेदन करेगी। अयोध्या हवाई अड्डे पर सैनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि “पूरे प्रदेश में खुशहाली आए, प्रदेश विकास में आगे बढ़े। ऐसी कामना हम भगवान से कर रहे हैं।” 

उन्होंने कहा, “आज हमें भगवान राम के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।” सैनी ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत चुनाव से पहले राज्य के श्रद्धालु विशेष ट्रेन से अयोध्या आए हैं। चुनाव के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी भी कई शहरों से बसों को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना कर चुके हैं। सैनी ने बताया कि इन बसों में सरकार 60 साल से अधिक उम्र और एक लाख 80 हजार रुपये सालाना आय वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त तीर्थयात्रा करा रही है।

ये भी पढ़ें -मेरठ के खिलाड़ी आदित्य मकोरवाल को डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने किया सम्मानित