गोरखपुर: पति की सुसाइड की खबर सुनकर पत्नी ने छत से कूदकर की खुदकुशी, जानिए क्या बोले अखिलेश

गोरखपुर: पति की सुसाइड की खबर सुनकर पत्नी ने छत से कूदकर की खुदकुशी, जानिए क्या बोले अखिलेश

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक युवती ने पति की आत्महत्या की खबर सुनने के बाद घर की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, घटना रविवार को कैंट थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस इलाके में हुई। पुलिस ने बताया कि संचिता (28) ने पति हरीश बागेश (28) द्वारा सारनाथ में आत्महत्या करने की खबर सुनने के बाद पत्नी के घर के दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। हरीश और संचिता की दो वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी। 

पुलिस ने बताया कि हरीश ने गोरखपुर आने से पहले अज्ञात कारणों से अपनी नौकरी छोड़ दी थी। वह एक बैंक में काम करता था। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को हरीश ने संचिता को बताया कि वह पटना जा रहा है और संचिता उसको रेलवे स्टेशन पर छोड़ने भी गयी। पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम को हरीश ने संचिता को मैसेज किया कि वह थका हुआ है और सुबह बात करेगा। 

इस बीच पुलिस ने रविवार को परिवार को सूचित किया कि हरीश ने सारनाथ के एक होटल के कमरे में फांसी लगा ली, जिसके बाद संचिता ने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। पुलिस के मुताबिक, संचिता की मौके पर ही मौत हो गयी।

अखिलेश ने सरकार पर साधा निशान

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'एक्स' पर इस खबर को साझा करते हुए एक पोस्ट में कहा, ''नौकरी छूटने और फिर न लग पाने के दबाव में पति की आत्महत्या की सूचना मिलने पर पत्नी द्वारा भी आत्महत्या करने का दुखद समाचार मिला। भाजपा सरकार की नाकामी का इससे बड़ा कोई और हलफनामा चाहिए क्या।''

अखिलेश यादव ने कहा ''भाजपा को सिर्फ सत्ता की राजनीति से मतलब है, जनता के दुख-दर्द, बेरोजगारी या महंगाई से नहीं। भाजपा राज में हताश जनता से विनम्र आग्रह है कि ऐसा कोई भी क़दम न उठाएं क्योंकि आत्महत्या कोई समाधान नहीं है, समाधान है भाजपा सरकार का बदलना।'' गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) केके विश्नोई ने बताया कि शवों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस हरीश के सारनाथ जाने और उसके बाद आत्महत्या करने के कारणों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ : क्राइम कंट्रोल करने वाली UP पुलिस में नौकरी करते पकड़े गए 34 जालसाज, फिर जो हुआ-जानकर रह जाएंगे हैरान