सुलतानपुर: करंट की चपेट में आकर दो सगे भाइयों की मौत, युवती झुलसी 

सुलतानपुर: करंट की चपेट में आकर दो सगे भाइयों की मौत, युवती झुलसी 

चांदा/ सुलतानपुर, अमृत विचार। खेत में काम करने गए दो सगे भाई टूट कर गिरे बिजली के तार की चपेट में आ गए। करंट की चपेट मे आने से झुलसे दोनों भाइयों की मौत हो गई। वहीं, करंट की चपेट मे आने से झुलस रहे दोनों भाइयों को बचाने में एक युवती भी झुलस गई। परिजन उसे सीएचसी ले गए, जहां मौजूद चिकित्सको ने राजकीय मेडिकल कालेज सुलतानपुर रेफर कर दिया।

मंगलवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के सोनावा गांव निवासी रामदीन (62) व छोटेलाल (58) पुत्रगण स्व कालूराम खेत में काम कर रहे थे। खेत में बिजली का तार टूट कर गिरा हुआ था जिसकी चपेट में दोनांे भाई आ गए।  दो लोगों को करंट की चपेट में आया देख 23 वर्षीय अर्चना बचाने दौड़ी तो करंट के झटके से दूर जा गिरी। जब तक परिजन व ग्रामीण पहुंचे तब तक दोनों भाइयों की मौत हो चुकी थी। वही गंभीर रूप से झुलसी युवती को सीएचसी प्रतापपुर कमैचा लें गए। जहां मौजूद चिकित्सको ने उसे राजकीय मेडिकल कालेज सुलतानपुर रेफर कर दिया।

परिजनों ने थाने में दी तहरीर
मृतक के परिवार वालों ने विद्युत कर्मियों पर आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर दी है। शिकायतकर्ता अमित ने बताया कि बिजली का तार सोमवार को ही खेत में गिरा था। जिसकी सूचना उपकेंद्र कोइरीपुर को दी गई थी। सूचना पर संविदा लाइनमैन आए थे। बताया कि विद्युत आपूर्ति काट दी गई है। अगर विद्युत आपूर्ति काटी गई होती तो दोनों करंट की चपेट मे कैसे आते। वही उपखंड अधिकारी चांदा अमित कुमार दूबे ने बताया कि तार टूट कर गिरने की सूचना मिली थी। जिस पर लाइनमैन भेजकर आपूर्ति कटवा दी गई थी। बगल के खेत में झटका मशीन लगी है, उसके करंट से भी मौत हो सकती है। फिलहाल जांच पड़ताल कराई जा रही है, अगर कोई दोषी होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

वर्जन-
मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मृतकों के शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। - रवींद्र सिंह, थानाध्यक्ष चांदा 

ये भी पढ़ें -यूपी में बड़ा हादसा, हाथरस में प्रवचन के दौरान मची भगदड़, 23 महिलाएं और 3 बच्चों समेत 27 लोगों की हुई मौत