लखीमपुर खीरी में बारिश के दौरान हादसा: सिंगापुर में दीवार ढहने से दंपती और उनका बेटा घायल, मोहम्मदी में बिजली गिरने से चार लोग झुलसे

लखीमपुर खीरी में बारिश के दौरान हादसा: सिंगापुर में दीवार ढहने से दंपती और उनका बेटा घायल, मोहम्मदी में बिजली गिरने से चार लोग झुलसे

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। सोमवार की आधी  रात से रुककर हुई बारिश के बीच जहां सदर कोतवाली के गांव सिंगारपुर में दीवार ढह गई और उसके मलबे के नीचे दबकर दंपती और उनका  बेटा घायल हो गया। वहीं मोहम्मदी में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार लोग झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सदर कोतवाली के गांव सिंगारपुर निवासी साजिद ने बताया कि वह मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। रोज की तरह सोमवार की रात भी वह कमरे के अंदर अपनी पत्नी रेशमा और आठ साल के पुत्र के साथ सो रहा था। आधी रात के बाद शुरू हुई तेज बरसात के बीच अचानक उनके कमरे की दीवार और टिनशेड भरभराकर ढह गया, जिससे तीनों लोग उसके मलबे के नीचे दब गए।

इससे घर में चीख पुकार मच गई। शोर शराबा होने और किसी चीज के गिरने की आवाज पर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। आनन-फानन में परिवार वालों ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह से मलबा हटाया और तीनों को बाहर निकाला। हालत गंभीर होने पर परिजन तीनों को आनन-फानन में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और भर्ती कराया, जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। घटना के बाद से पूरा परिवार दहशत में है। 

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार लोग झुलसे 
मोहम्मदी। कोतवाली मोहम्मदी के गांव नयागांव निवासी वंजीत (35), सुरेंद्र (40), विमलेश (30) और अमरीक मंगलवार की सुबह किसी काम से जा रहे थे। अचानक बारिश शुरू हो गई। इस पर सभी लोग गांव मडाइयन के पास बारिश होने लगी। इस पर सभी गांव के प्राथमिक स्कूल की जर्जर इमारत के पास खड़े हो गए और बारिश बंद होने का इंतजार करने लगे। इसी बीच तेज कड़की आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आकर चारों गंभीर रूप से झुलस गए।

शोरसाराबा होने पर तमाम लोग मौके पर पहुंच गए और परिवार वालों को सूचना दी। परिजन चारों को लेकर मोहम्मदी सीएचसी आए, जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हादसे की सूचना पर नायब तहसीलदार अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना। साथ ही शीघ्र सरकारी मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें। लखीमपुर-खीरी: चोरों ने गृहस्वामी को मारी गोली, घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल