गोंडा: ''खड़ाऊराज'' पर भड़की डीएम,‌ बैठकों में दिखे प्रतिनिधि तो दर्ज होगी एफआईआर

शासकीय कार्यों में हस्तक्षेप करने वाले अनधिकृत व्यक्तियों पर कार्रवाई के आदेश

गोंडा: ''खड़ाऊराज'' पर भड़की डीएम,‌ बैठकों में दिखे प्रतिनिधि तो दर्ज होगी एफआईआर

गोंडा, अमृत विचार। क्षेत्र पंचायतों व ग्राम पंचायतों के निर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों और ग्राम प्रधानों के स्थान पर  उनके प्रतिनिधियों के बढ़ते दखल पर डीएम ने नाराजगी जतायी है। नाराज डीएम ने दो टूक कहा है कि निर्वाचित सदस्यों के स्थान पर उनके प्रतिनिधि ब्लाकों पर पहुंचकर दबाव बना रहे हैं। इस तरह की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। कई ब्लाकों में सरकारी कार्यालयों पर इन कथित प्रतिनिधियों ने कब्जा जमा रखा है‌। यह स्थिति ठीक नहीं है। 

डीएम ने चेतावनी दी है कि ऐसे प्रतिनिधि तत्काल अपनी गतिविधियों पर लगाम लगा लें। अगर कोई भी प्रतिनिधि ब्लाक स्तर या जिला स्तर की बैठकों में प्रतिभाग करता पाया गया तो उसके खिलाफ सीधे थाने में एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। उन्होने अधिकारियों कर्मचारियों से भी कहा है कि अगर कोई प्रतिनिधि दबाव बनाता है तो इसकी सूचना सीधे थाने पर दी जाए। डीएम के इस फरमान से कथित प्रतिनिधियों में अफरा तफरी मच गयी है‌।

जिले में कई ब्लाक तथा ग्राम पंचायतें ऐसी हैं जहां खंड़ाऊराज चल रहा है। सामंतवादी सोच रखने वाले कथित प्रतिनिधि निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के स्थान पर खुद सारा काम देखते हैं। ऐसे में जनता ने जिसे अपना नुमाइंदा चुना है उसे काम करने का मौका ही नहीं मिल पाता। यह कथित प्रतिनिधि सरकारी बैठकों में तो शामिल होते ही हैं कई तरह के अनियमित कार्यों के लिए अफसरों पर दबाव भी बनाते हैं। इसकी शिकायतें लगातार जिलाधिकारी को मिल रही थीं।

इन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए डीएम नेहा शर्मा ने खंड़ाऊराज पर रोक लगा दी है। डीएम ने साफ कर दिया है कि ग्राम प्रधान एवं ब्लॉक प्रमुख के स्थान पर उनका कोई प्रतिनिधि शासकीय बैठकों में शामिल नहीं होगा। यदि किसी कार्यालय में कोई प्रतिनिधि शासकीय कार्यों में हस्तक्षेप करता है या कार्यालय के उपयोग की अनाधिकृत चेष्टा करता है तो संबंधित के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध प्रभावी विधिक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए इसकी सूचना थाने पर दी जाए।

ये भी पढ़ें -BJP एमएलसी प्रत्याशी बहोरन लाल मौर्य ने किया नामांकन, CM योगी रहे मौजूद

ताजा समाचार

UP news: विधानपरिषद उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी बहोरन लाल मौर्य निर्विरोध निर्वाचित 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- मुझे चुनावी दौड़ से केवल 'सर्वशक्तिमान ईश्वर' ही बाहर कर सकता है  
हल्द्वानी: बच्चों को गणित व भाषा ज्ञान में दक्ष बनाएंगे 1700 प्रशिक्षित शिक्षक
Fatehpur Crime: पुलिस की बदमाश से मुठभेड़...20 हजार के इनामी के पैर में लगी गोली, गिरफ्तार, एक साल से था फरार
मुरादाबाद में दर्दनाक हादसा : बाइक सवार तीन दोस्तों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, कुचलने से हुई मौत...परिवार में मचा कोहराम
कावंड़ियों के लिए परेशानी भरा होगा सफर, सीतापुर में मुख्य मार्ग जर्जर