Kanpur News: फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में आदर्श रोड की उम्मीद बढ़ी, उद्यमी लंबे समय से कर रहे मांग

Kanpur News: फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में आदर्श रोड की उम्मीद बढ़ी, उद्यमी लंबे समय से कर रहे मांग

कानपुर, अमृत विचार। उद्यमियों की ओर से जेके जूट मिल से फजलगंज तक की रोड को सीएम ग्रिड योजना में शामिल करके आदर्श रोड के रूप में विकसित करने का सुझाव नगर निगम अपने अगले प्रस्ताव में शामिल कर सकता है। उद्यमी इस सड़क को सीएम ग्रिड योजना के तहत बनाए जाने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं। जिला उद्योग बंधु की बैठक में भी उद्यमियों ने यह मुद्दा उठाया था। फिलहाल नगर निगम सीएम ग्रिड योजना के तहत 4 सड़कों के निर्माण कार्य को अंतिम रूप दे चुका है।  

उद्यमियों का समूह फीटा जेके जूट मिल से फजलगंज तक की रोड को आदर्श रोड बनाने के लिए डिप्टी डायरेक्टर उद्योग के जरिए गुहार लगा चुका है। उनका कहना है कि यह सड़क शहर के औद्योगिक क्षेत्र को मुख्य मार्ग  कालपी रोड से जोड़ती है। ऐसे में इसे आदर्श रोड बनाने से औद्योगिक स्वरूप को और बेहतर किया जा सकेगा। उद्यमियों ने हाल ही में अपना यह सुझाव जिला उद्योग बंधु की बैठक में भी रखा था। 

बैठक में जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों से इस रोड को आदर्श बनाने पर विचार करने की बात कही थी। नगर निगम के मुख्य अभियंता मनीष अवस्थी ने बताया कि सीएम ग्रिड योजना के तहत सड़कों का टेंडर जारी किया जा चुका है। अब जो भी नई आदर्श रोड बनेंगी उनके लिए नया प्रस्ताव बनाकर शासन से अनुमोदित कराया जाएगा। जहां तक उद्यमियों के सुझाव की बात है तो जेके जूट मिल से फजलगंज की सड़क पर नए प्रस्ताव में विचार किया जाएगा।

वर्तमान में सड़क की हालत काफी खराब 

उद्यमियों का कहना है कि वर्तमान में यह मार्ग बदहाल स्थिति में है, जबकि इस मार्ग पर रिहायशी, वाणिज्य और औद्योगिक गतिविधियां संचालित होती हैं। इस रोड पर स्कूल, अस्पताल, फायर स्टेशन, बस अड्डा और कमला क्लब जैसा प्रतिष्ठित क्रिकेट ग्राउंड स्थित है। भारतीय रेल का लोको इंजिन शेड व स्लीपर कारखाना भी यहां स्थापित है। इसके अलावा मेट्रो को भी इस मार्ग से गुजारा जाना प्रस्तावित है। इस मार्ग से प्रदेश और केंद्र सरकार के एमएसएमई कार्यालय और काफी बड़े निर्यातक उद्योग भी जुड़े हैं। ऐसे में यह रोड बेहतर बनाए जाने से सभी पक्षों को लाभ मिलेगा।

इस रोड से रोज बड़ी संख्या में उद्यमियों का आवागमन होता है, ऐसे में इसका  विकास होना बहुत जरूरी है। नए प्रस्ताव में यदि रोड को शामिल किया जाता है तो यह क्षेत्र और उद्यमियों के लिए बेहतर सुविधा होगी। वर्तमान में रोड बहुत खराब स्थिति में है। -  उमंग अग्रवाल, महासचिव फीटा

यह भी पढ़ें- Kanpur: भूमिगत केबिल के लिए खोदे गये गड्ढे बने मुसीबत, केबिल का कनेक्शन तक नहीं हुआ, बाक्स गिर गये, हादसों का खतरा

 

ताजा समाचार

सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पिकअप की टक्कर से कार चालक की मौत, परिवार में मातम 
कन्नौज में बदमाशों ने सिपाही से की मारपीट: नगदी, मोबाइल लूटकर हो गए फरार, पुलिस ने एक को हिरासत में लिया
फरहान अख्तर ने फ़िल्म '120 बहादुर' के सेट से शेयर की BTS तस्वीरें, टेंट और बौद्ध ध्वज आए नजर  
Shardiya Navratri 2024: नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की हुई पूजा, पंडालों में भक्तों की उमड़ी भीड़
Kanpur: हंगामे के आसार के बीच नगर निगम का सदन स्थगित...महापौर प्रमिला पांडेय ने बंद कमरे में नगर आयुक्त के साथ की बैठक
कासगंज: शारदीय नवरात्र पर उमड़ रहे श्रद्धालु...डीएम एसपी ने देखी चामुंडा मंदिर की सुरक्षा