Shardiya Navratri 2024: नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की हुई पूजा, पंडालों में भक्तों की उमड़ी भीड़

पूजी गईं मा नौ दुर्गा की तीसरी स्वरूप

Shardiya Navratri 2024: नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की हुई पूजा, पंडालों में भक्तों की उमड़ी भीड़

बाराबंकी, अमृत विचार। नवरात्र के तीसरे दिन से देवी मंदिरों के साथ पूजा पंडालों में मां नौ दुर्गा के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गई। सुबह से लेकर शाम तक जहां भक्तों की भीड़ दिखी वहीं पूजा पंडालों में भी भक्ति की बयार बहती दिखी। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सजे पूजा पंडालों में देर रात तक विभिन्न धार्मिक आयोजनों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे हैं। जिसमें भारी तादाद में भक्त शामिल होकर मां का आर्शीवाद ले रहे हैं।

शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक आयोजक मंडलों द्वारा मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा स्थापित कर विधि-विधान से धार्मिक अनुष्ठान कराए जाए रहे हैं। इसके अलावा रात्रि में मनोरंजन के लिए जादू, प्रतियोगिता के साथ जागरण, भजन, कीर्तन भी हो रहे हैं। जिसमें भक्तों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती दिख रही है।

WhatsApp Image 2024-10-05 at 17.35.31_20193579

मसौली क्षेत्र के कटरा में भवानी नीम चबूतरा पर आयोजक मंडल द्वारा मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा की स्थापना कराई गई है। देर शाम तक भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। ग्रामीण पूरे तन-मन धन से यहां आकर आरती में शामिल हो रहे हैं। आयोजक मंडल के रतन प्रसाद, अंकित,हरनाम आदि ने बताया कि पूजा पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी चल रहे हैं।

विशुनपुर कस्बे में शिव मंदिर के पास पिछले 15 वर्षो से माता की भव्य प्रतिमा की स्थापना पूजा पंडाल में कराई जा रही है। आयोजक मंडल में शामिल शुभम, अंकित, रिंकू, विपिन आदि ने बताया कि प्रतिदिन आरती के साथ बच्चों की प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं। कन्या भोज का भी आयोजन होगा।

WhatsApp Image 2024-10-05 at 17.35.32_c18171f9

कस्बा रामनगर के मोहल्ला कादिराबाद दो में मां दुर्गा का भव्य पंडाल सजाया गया है। जहां श्री राम काली हनुमान मंदिर समिति के अध्यक्ष नैमू शुक्ला समेत सतीश, पुनीत, अमित, निखिल आदि ने बताया प्रतिदिन पूजा पाठ के साथ कवि सम्मेलन, बाल रामलीला, जागरण आदि के आयोजन हो रहे हैं। नवरात्रि के प्रथम दिन से रामलीला का मंचन हो रहा है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: डाक लेने से इंकार, मनरेगा कार्यों की मांगी थी जनसूचना