PAK vs ENG : पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे कप्तान बेन स्टोक्स, कहा- इंजरी से पूरी तरह फिट नहीं हुआ

PAK vs ENG : पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे कप्तान बेन स्टोक्स, कहा- इंजरी से पूरी तरह  फिट नहीं हुआ

मुल्तान (पाकिस्तान)। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अभी तक हैमस्ट्रिंग की चोट से नहीं उबर सके हैं जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच सोमवार से मुल्तान में शुरू होगा जिसमें ओली पोप टीम का नेतृत्व करेंगे। स्टोक्स को यह चोट अगस्त में लगी थी और उनके रिहैबिलिटेशन के बाद इस मैच में खेलने की उम्मीद थी। 

स्टोक्स ने शनिवार को कहा, मैंने पहले मैच के लिए खुद को फिट बनाने के लिए पूरा प्रयास किया लेकिन मैंने इसमें नहीं खेलने का फैसला किया। मैं मैच के लिए तैयार नहीं हो सका। उन्होंने कहा, मेरे पास दूसरे टेस्ट के लिए खुद को फिट करने के लिए 10 दिन का समय है। इस आल राउंडर को दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद है लेकिन गेंदबाजी की संभावना पर उन्होंने कहा, यह कहना अभी संभव नहीं है। 

स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स करीब ढाई साल बाद घर से बाहर टेस्ट खेलते हुए नजर आएंगे। वोक्स ने आखिरी बार एशिया में 2016 में कोई टेस्ट खेला था। साथ ही साथ ब्राइडन कार्स का भी टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करेंगे है। कप्तानी का जिम्मा एक बार फिर ऑली पोप के कंधों पर ही होगा। पोप लगातार चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान होंगे। हाल ही में श्रीलंका के साथ हुई घरेलू श्रृंखला में पोप की कप्तानी में इंग्लैंड को 2-1 से जीत दर्ज की थी। 

अभ्यास सत्र में स्टोक्स ने 45 मिनट तक इंग्लैंड के स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच पीटर सिम के साथ दौड़ते देखे गये। इसके बाद उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया था। लेकिन इंग्लैंड उनकी वापसी के लिए किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता। स्टोक्स की नजर 15 अक्टूबर से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट पर है। हालांकि वह वापसी करते भी हैं तो संभवत: बतौर बल्लेबाज ही करेंगे। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है पहला टेस्ट सात अक्तूबर से और दूसरा टेस्ट 14 अक्तूबर से मुलतान में खेला जाएगा जबकि तीसरा टेस्ट 24 अक्तूबर से रावलपिंडी में खेला होगा।

 

ये भी पढ़ें : West Indies Tour of Sri Lanka : रसेल-पूरन सहित चार सीनियर खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से हटे