हल्द्वानी: सोमवार से दुकानों के आगे अवैध ढंग से फड़ लगाने वाले होंगे निशाने पर

हल्द्वानी: सोमवार से दुकानों के आगे अवैध ढंग से फड़ लगाने वाले होंगे निशाने पर

हल्द्वानी, अमृत विचार। त्योहारी सीजन के मद्देनजर बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान सोमवार से शुरू हो जाएगा। इसमें दुकानों के आगे अवैध ढंग से फड़ लगाने वाले निशाने पर होंगे।

सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी, उप नगर आयुक्त तुषार सैनी व कोतवाल राजेश यादव ने शनिवार को नगर निगम सभागार में विभिन्न व्यापार मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि दुकानों के आगे फड़ व खोखे लगने से अतिक्रमण होता है। जिससे राहगीरों व दुकानदारों सभी को परेशानियां होती हैं।

इसकी आड़ में अराजक तत्वों का जमावड़ा होता है इसलिए प्रशासन ने इस बार त्योहारी सीजन से पूर्व ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है। कहा कि यदि किसी फड़ वाले ने बताया कि दुकानदार ने रुपये लेकर अवैध ढंग से दुकान के आगे बिठाया है तो उसके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई होगी।

जिस पर व्यापारियों ने समर्थन देने पर सहमति दी। तय हुआ कि रविवार को नगर निगम की ओर से मुनादी करा दी जाएगी। पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम सोमवार से बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगी। बैठक के दौरान व्यापारियों ने फड़-ठेले वालों का सत्यापन, बाजार में घूम रहे अराजक तत्वों व महिला गैंग की रोकथाम के लिए पुलिस की गश्त, शौचालयों की साफ-सफाई, ओपीडी के दौरान बेस अस्पताल के बाजार साइड के गेट खुलवाने, त्योहार के मद्देनजर कालाढूंगी रोड का टेंपो स्टैंड गुरुद्वारे के बजाय हीरानगर तिराहे से संचालित करने, मुखानी चौक पर शौचालय बनाने की मांग की।

जिस पर प्रशासन ने मांगों पर सहमति जताई। इस दौरान विपिन गुप्ता, हर्षवर्धन पांडे, विशाल शर्मा, गोविंद बगड़वाल, योगेश शर्मा, मनोज जायसवाल, मुकेश ढींगड़ा, रवींद्र बाली, सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट, कोतवाल राजेश यादव मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - जसपुर: दिनदहाड़े गोली मारी, इलाके में दहशत