आफत में पड़ी जान : कुत्तों से बचने के लिए बारहसिंगा ने तालाब में लगाई छलांग

कड़ी मशक्कत के बाद भी पकड़ नहीं सकी वन विभाग की टीम

आफत में पड़ी जान : कुत्तों से बचने के लिए बारहसिंगा ने तालाब में लगाई छलांग

निंदूरा, बाराबंकी: अमृत विचार। निंदूरा क्षेत्र के पैगंबरपुर में जंगल से भटककर रविवार की सुबह अचानक खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने देखा कि कुत्तों का एक झुंड दौड़ते हुए बारहसिंगा को कुत्तों ने दौड़ा लिया। कुत्तों से बचने के लिए उसने तालाब में छलांग लगा दी। सूचना पर बारहसिंगा को पकड़ने पहुंची वन विभाग टीम घंटों कड़ी मशक्कत के बाद भी पकड़ नहीं सकी और बारहसिंगा लापता हो गया।

बड्डूपुर थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर गांव में रविवार दोपहर पानी की तलाश में एक बारहसिंगा तालाब में पानी पीने आ गया। बारहसिंगा को देख कुत्तों ने उसे दौड़ा लिया। बारहसिंगा कुत्तों से बचने के लिए घंटों इधर उधर दौड़ता रहा। जिसके बाद वह तालाब में कूद गया। बारहसिंगा को देख ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

इस बीच सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जाल लगाकर उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन घंटों मशक्कत के बाद भी उसे पकड़ नहीं सके। बारहसिंगा वन कर्मियों को चकमा देकर निकल गया। वन दरोगा प्रशांत ने बताया कि बारहसिंगा को पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन वह पास स्थित जंगल में चला गया है। उसे पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है। उसे पकड़ने के बाद स्वास्थ्य परीक्षण करके उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- लखनऊ : संदिग्ध परिस्थतियों में पांच वानरों की मौत, विसरा सुरक्षित