टनकपुर: जेवरात ठगी में शामिल महिला गैंग की चार सदस्य गिरफ्तार 

टनकपुर: जेवरात ठगी में शामिल महिला गैंग की चार सदस्य गिरफ्तार 

टनकपुर, अमृत विचार। पुलिस ने महिलाओं को झांसा देकर जेवरात ठगने वाली महिला गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से डेढ़ लाख का ठगी का माल बरामद किया है। चारों ठग बिहार के नवादा जिले की रहने वाली हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चारों को जेल भेज दिया है।    

22 जून को गांव छीनीगोठ निवासी ममता विलियम्स पत्नी विल्सन विलियम्स ने टनकपुर कोतवाली में आकर पुलिस को तहरीर देकर कहा था कि बर्तन बेचने वाली अज्ञात महिला ने उसे व उसकी ननद को बहला फुसलाकर पुराने बर्तन, सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठी व अन्य जेवरात बदलने तथा उनके बदले नए जेवरात वापस करने का लालच देकर जेवरात व बर्तन हड़प लिए।

कहा गया कि महिलाएं कुछ समय से गांव में लगातार आ रही थीं, जिससे उन पर विश्वास हो गया। इस घटना से पूर्व इसी गांव से लगे गांव आमबाग में भी इन महिलाओं ने दो महिलाओं से जेवरात और बर्तन ठग लिए थे। जिसकी मौखिक सूचना उनके परिजनों ने कोतवाली में पुलिस को दी थी।

इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी अजय गणपति ने पुलिस को घटना का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक टनकपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने टनकपुर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, उधम सिंह नगर के मार्ग में सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग की। पुलिस टीम ने ठगी करने वाली चार महिलाओं को ठगे गए माल के साथ सैलानीगोठ टनकपुर के जंगल बारूद कोठी के पास से गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि पुलिस ने मामले में पूर्व में अज्ञात के विरुद्ध धारा 420 में मुकदमा दर्ज किया था। ठग गैंग की गिरफ्तारी के बाद इसमें धारा 380, 411, 120 भी जोड़ दी गईं। उन्होंने बताया कि महिलाओं ने आमबाग की दो महिलाओं के साथ भी ठगी की थी। इन महिलाओं के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस टीम में कोतवाल योगेश उपाध्याय, एसएसआइ सुरेंद्र सिंह कोरंगा, एसआइ ओम प्रकाश, राकेश, मनोज जलाल, हेड कांस्टेबल मतलूब खान, एसओजी के गिरीश भट्ट, नासिर हुसैन, भावना, दीपा, होमगार्ड श्रुति पाल शामिल रहीं।


ठग गैंग की इन महिलाओं को किया गया गिरफ्तार  
गिरफ्तार महिलाओं में सविता (45) पत्नी राजदेव मल्हार, गायत्री (45) पत्नी राजेंद्र मल्हार, आरती (40) पत्नी नरसिंह तथा ममता (20) पुत्री झमलाल सभी निवासी चित्रकोली, थाना रजौली, जिला नवादा (बिहार) शामिल हैं। सविता के पास से एक मोबाइल, तीन जोड़ी पायल, गायत्री के पास से दो जोड़ी पायल, आरती के पास से एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी पायल व ममता के पास से पर्स, एक जोड़ी पायल, एक मंगलसूत्र बरामद हुआ है।