T20 WC 2024: उधर भारत जीता, इधर रामलला को अर्पित हुआ तिरंगा

T20 WC 2024: उधर भारत जीता, इधर रामलला को अर्पित हुआ तिरंगा

अयोध्या, अमृत विचार। भारत ने टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में जैसे ही खिताब अपने नाम किया। वैसे ही अयोध्या जश्न में डूब गया। युवा खेल प्रेमियों में ही नहीं बल्कि मठ-मंदिरों में काफी उत्साह देखा गया। टीम इंडिया के मैच जीतने पर राम मंदिर में पुजारी ने रामलला को तिरंगा अर्पित किया। वहीं हनुमानगढ़ी में आतिशबाजी हुई। पुजारी राजू दास ने टीम को एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। 
      
साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कैरेबियन शहर बारबाडोस के केंसिग्टन ओवल मैदान पर खेला गया था। भारत ने देर रात रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। इसके बाद हर तरफ आतिशबाजी का दौर शुरू हो गया। राम मंदिर के सहायक पुजारी संतोष कुमार तिवारी ने रामलला के समक्ष तिरंगा अर्पित किया। हनुमान गढ़ी मंदिर पर भी जीत के जश्न पर पुजारी राजू दास ने समर्थकों से साथ मंदिर के मुख्य द्वार पर आतिशबाजी की और एक दूसरे को बधाई दी। 

टीम इंडिया की शानदार जीत पर राजूदास ने एक लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि देश के लिए यह गर्व की बात है। भारत की टीम ने बहुत बड़ा इतिहास रचा है और सभी से मुलाकात करने के बाद प्रोत्साहन राशि उन्हें सौंपी जाएगी। इस जीत से हम लोग बहुत ही उत्साहित हैं।


ये भी पढ़ें -T20 WC 2024 : 'यह दिल को झकझोरने वाली हार है, हाथ से निकली जीत तो भावुक हो गए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम