आत्मघाती कदम : अनदेखी से परेशान युवक ने थाने में आत्मदाह का किया प्रयास

खुद पर पेट्रोल छिड़क माचिस से आग लगाने की कोशिश

आत्मघाती कदम : अनदेखी से परेशान युवक ने थाने में आत्मदाह का किया प्रयास

अमृत विचार, लखनऊ। चिनहट थाने में रविवार को एक आग में आत्मदाह करने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में युवक में खुद पर पेट्रोल छिड़क माचिस से आग लगाने की कोशिश की। हालांकि, तत्पर्यता के साथ पुलिसकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया। इसके बाद आधिकारियों को मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने युवक से पूछताछ करनी शुरू कर दी है।
 
एसीपी अनिद्य विक्रम सिंह के मुताबिक, चिनहट थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी सौरभ का आरोप है कि उनसे एक जमीन खरीदी थी। आरोप है कि जमीन को कब्जाने की नियत से राजेंद्र प्रसाद और जगदीश प्रसाद ने उस पर कब्जा जमा लिया था। इस पर सौरभ ने दबंगों के खिलाफ चिनहट थाने में लिखित शिकायत की थी। बावजूद इसके उसकी समस्या का समाधान नहीं हो सका।

जिसके बाद सौरभ ने लेखपाल से भी शिकायत की, लेकिन उसे कोई मदद नहीं मिली। पूछताछ के दौरान सौरभ ने बताया कि कई महीनों से वह चौकी और लेखपाल के चक्कर काट रहा है। फिर भी उसकी समस्या जस की तस हैं। वहीं, दबंग पीड़ित पर लगातार दबाव बना उसे धमकी दे रहे हैं। अनदेखी से परेशान होकर सौरभ ने आत्मघाती कदम उठा लिया है। एसीपी का कहना है कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पुलिस दोषियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें:- न सिम न डाटा कैसे होगी शिक्षकों की डिजीटल उपस्थिति !