Kanpur News: इरफान के लिए कपिल सिब्बल को खड़ा करेंगे अखिलेश...परिवार को उप चुनाव का टिकट देने में मिल सकती वरीयता

हाइकोर्ट में निर्णय को चुनौती देने की तैयारी

Kanpur News: इरफान के लिए कपिल सिब्बल को खड़ा करेंगे अखिलेश...परिवार को उप चुनाव का टिकट देने में मिल सकती वरीयता

कानपुर, अमृत विचार। आगजनी मामले में समाजवादी पार्टी के सीसामऊ से विधायक रहे इरफान सोलंकी को सेशन कोर्ट से सुनाई गई सजा को हाइकोर्ट में चुनौती देने की पार्टी तैयारी कर रही है। सोमवार से हाईकोर्ट खुल गयी है। वरिष्ठ वकीलों से राय मशविरा लिया जा रहा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इरफान की पत्नी नसीम सोलंकी को आश्वस्त किया है कि जरूरत पड़ने पर हाईकोर्ट में प्रख्यात वकील कपिल सिब्बल को खड़ा किया जाएगा। इरफान का पूरा केस पार्टी लड़ेगी। 

प्रदेश में जिन दस विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होना है। उसमें कानपुर की सीसामऊ भी है। यहां से इरफान की पत्नी का चुनाव लड़ना पक्का माना जा रहा है। लेकिन पार्टी में कुछ नामों पर विकल्प के रूप में भी मंथन चल रहा है। इनमें फज़ल महमूद, सुरेंद्र मोहन अग्रवाल, सतीश निगम के नाम प्रमुख हैं। लोकसभा चुनाव में सपा के नौ विधायक प्रदेश से सांसद चुने गए हैं। इरफान को सजा हो गयी है।

इस प्रकार दस सीटों पर उपचुनाव होना है। हालांकि इस संबंध में अधिसूचना जारी होना बाकी है। सीसामऊ विधानसभा सीट से साल 2022 के चुनाव में सपा से जीते इरफान सोलंकी को आगजनी मामले में 7 साल कैद की सजा सुनाई गई है। सोलंकी को विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसकी सूचना विधानसभा सचिव ने चुनाव आयोग को हाल ही में भेजी है।

कानपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीते भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी को कांग्रेस के आलोक मिश्र ने कड़ी टक्कर दी थी। इससे शहर में कांग्रेस को नई ऊर्जा मिली है। इसे देखते हुए कांग्रेस भी सीसामऊ विधान सभा क्षेत्र से दावा ठोक रही है। कांग्रेस शहर अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी प्रबल दावेदार बताए जाते हैं। सीसामऊ से सपा के इरफान सोलंकी 2012, 2017 व 2022 में विधायक चुने गए थे। इससे पहले वह आर्यनगर से निर्वाचित हुए थे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: युवक को बंधक बनाकर लूटपाट, डकैती की रिपोर्ट...दस हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने का बनाया दबाव

ताजा समाचार

दिल्ली-हरियाणा में कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन की गुंजाइश नहीं: जयराम रमेश 
Kanpur: 25 हजार के इनामी को छुड़ाने पहुंचे भाजपा विधायक; समर्थकों संग मिलकर थाने में किया हंगामा, 'पुलिस मुर्दाबाद' के लगे नारे
मुख्यमंत्री योगी की प्रदेशवासियों से अपील, 20 जुलाई को 'एक पेड़ मां के नाम' लगाएं
कोरांव में मरीजों को नहीं मिल रहा समुचित इलाज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की कमी-इमारत भी जर्जर  
'युद्ध का स्वरूप तेजी से बदल रहा है, परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना होगा', बोले CDS अनिल चौहान 
तोलोलिंग, टाइगर हिल की लड़ाई निर्णायक साबित हुई : करगिल नायकों ने युद्ध की वर्षगांठ पर कहा