टनकपुर: 1 जुलाई से चम्पावत-घाट हाईवे शाम 6 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा

टनकपुर: 1 जुलाई से चम्पावत-घाट हाईवे शाम 6 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा

टनकपुर, अमृत विचार। मानसूनकाल के दौरान सुरक्षा को देखते हुए आगामी 1 जुलाई से घाट- चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग सायं 6 बजे से प्रातः 6 बजे तक वाहनों के लिए बंद रहेगा। साथ ही चम्पावत-टनकपुर मर्ग सायं 7 से प्रातः 6 बजे तक एवं  ककराली गेट से चम्पावत तक सायं 6 बजे से प्रातः 6 बजे तक बंद रहेगा। 

शनिवार को जिलाधिकारी नवनीत पांडेय की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार चम्पावत में अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि जिले में वाहन दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मानसूनकाल को देखते हुए एनएच के भारतोली एवं सूखीढांग विश्राम गृह में आगामी 15 सितंबर तक अस्थाई पुलिस चौकी बनाई जाएगी। जिले में जिन भी सड़कों में हॉटमिक्स हुआ है उन सड़कों में क्रैश बैरियर पैराफिट निर्माण, साइन बोर्ड स्थापित किए जाएंगे।

बैठक में डीएम ने सड़क सुरक्षा समिति की पिछली बैठक की कार्यवाही के संबंध में सम्बंधित विभागों से जानकारी ली। उन्होंने  कहा कि लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि है। डीएम ने जिले के विभिन्न स्थानों में निर्मित बहुमंजिला व खुली पार्किंग में वाहन पार्किंग व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दिए।

उन्होंने ओवर लोडिंग को रोकने के निर्देश दिए। बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने परिवहन एवं पुलिस विभाग द्वारा वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी।  बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय गणपति, एडीएम हेमंत कुमार वर्मा, एसडीएम रिंकू बिष्ट, सौरभ असवाल, सीओ वंदना वर्मा, मुख्य शिक्षा अधिकारी एमएस बिष्ट, एआरटीओ सुरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।