MJPRU: स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन का कल अंतिम मौका, 92 हजार हुए पंजीकरण

MJPRU: स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन का कल अंतिम मौका, 92 हजार हुए पंजीकरण

बरेली, अमृत विचार: रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन की 30 जून अंतिम तिथि है। शुक्रवार रात तक 92 हजार से अधिक आवेदन हो गए थे। अब महाविद्यालयों को मेरिट के आधार पर प्रवेश करने होंगे।

स्नातक में प्रवेश के लिए 10 मई से पंजीकरण हो रहे हैं। विश्वविद्यालय ने 9 जून आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की थी। कम संख्या में आवेदन और छात्रों की मांग पर तिथि बढ़ाकर 30 जून की गई थी। अभी भी पिछले साल के सापेक्ष अभी कम आवेदन हुए हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय एक बार फिर तिथि बढ़ा सकता है लेकिन अभी इसका निर्णय नहीं लिया गया है।

बीएससी जीव विज्ञान और बीए में अधिक आवेदन
बरेली कॉलेज में स्नातक में प्रवेश के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 1 जुलाई है। अब तक सबसे ज्यादा बीए और बीएससी जीव विज्ञान में प्रवेश के लिए छात्रों ने आवेदन किया है। जीव विज्ञान में सीटों के सापेक्ष ढाई गुना आवेदन आने से मेरिट हाई रहेगी। प्रवेश समन्वयक प्रो. वंदना शर्मा ने बताया कि बीए में प्रवेश के लिए 3190, बीएससी जीव विज्ञान में 1815, बीएससी गणित में 640, बीकॉम में 882, बीकॉम ऑनर्स में 275, बीबीए में 464 और बीसीए में 542 आवेदन हुए हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: जेल गया राणा, अब नाटकीय ढंग से हाजिर कराने वाले रडार पर...SSP ने शुरू कराई जांच