रामपुर: ट्रांसपोर्टर के बंद घर से दस लाख की चोरी, मचा हड़कंप

रामपुर: ट्रांसपोर्टर के बंद घर से दस लाख की चोरी, मचा हड़कंप

बिलासपुर, अमृत विचार: नगर क्षेत्र के एक मकान को चोरों ने  निशाना बनाते हुए दो लाख रुपये की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण सहित दस लाख रुपये का माल साफ कर दिया। पीड़ित परिवार ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

नगर क्षेत्र  के मोहल्ला एसडीएम कोर्ट कालोनी निवासी कमल छाबड़ा नगर में नैनीताल हाईवे पर ट्रांसपोर्टर का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने परिवार सहित बुधवार को एक समारोह में शामिल होने के लिए मकान में ताला डालकर मुरादाबाद गए थे। बताया कि गुरुवार की रात वह वापस लौटे तो मकान के मुख्य गेट का ताला टूट हुआ था। जिससे परिजनों के होश उड़ गए। 

मकान के अंदर जाकर देखा तो सारा सामान उथल-पुथल पड़ा हुआ था। साथ ही नकदी और आभूषण गायब देख उन्हें चोरी का एहसास हुआ। पीड़ित ने बताया कि चोर अलमारी के ताले तोड़कर अंदर से दो लाख रुपये की नकदी, दस तोले सोने तथा ढाई सौ ग्राम चांदी के आभूषण और कीमती कपड़े सहित मकान का अन्य सामान चुराकर ले गए हैं। 

चोरी की सूचना पर कस्बा चौकी प्रभारी संजय तेवतिया, उपनिरीक्षक रामवीर सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। पीड़ित परिवार से वार्ता कर आवश्यक जानकारी जुटाने का प्रयास किया। पीड़ित ट्रांसपोर्टर ने पुलिस को चोरी किए गए सामान की कीमत तकरीबन दस लाख रुपये बताई। साथ ही उसने पुलिस को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की।  चर्चित ट्रांसपोर्टर के मकान में हुई चोरी की घटना से चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों द्वारा पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए घर आने-जाने का क्रम बना हुआ है।  

कोतवाली से चार सौ मीटर की दूरी पर दिया घटना को अंजाम
चोरों ने कोतवाली से मात्र चार सौ मीटर की दूरी पर ही घटना को अंजाम देते हुए लाखों का माल साफ कर दिया। जबकि पुलिस की रात्रि गश्त को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। इसके अलावा चोरी स्थल से एसडीएम और सीओ कार्यालय भी मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर है। बावजूद इसके चोरों ने नगर से इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे डाला। शातिर चोर पुलिस की नाक के नीचे से चोरी करके फरार हो गए। जोकि नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

चोरों ने मकान के सीसीटीवी कैमरे भी उतारे
पीड़ित परिजनों ने बताया कि उनके आवास पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। वाईफाई कैमरे 24 घंटे मोबाइल फोन से कनेक्ट रहते हैं। समूचे आवास पर कैमरों से पूरी नजर रखी जाती है। जब वह लोग समारोह में शामिल होने गए, तब भी कैमरे चालू थे। मगर जब चोरों ने मकान में एंट्री की तो उन्होंने सबसे पहले कैमरों को ही चुराया। इसके बाद उन्होंने मकान के अन्य सामान को चोरी किया। बताया कि कैमरे बंद होने पर उन्हें थोड़ा शक हुआ, लेकिन मौसम खराबी के चलते वह टेक्निकल फाल्ट समझ कर कार्यक्रम में शामिल रहे। पुलिस भी मकान की तीसरी आंख को तलाश करने में लगी हुई है।

 चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। शीघ्र ही पुलिस द्वारा घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा- बलवान सिंह,प्रभारी निरीक्षक बिलासपुर

यह भी पढ़ें- रामपुर: दढ़ियाल में गैस से भरा कैप्सूल पलटा, चालक घायल

ताजा समाचार

अयोध्या: जलनिकासी की अव्यवस्था देख नाराज हुए मुख्य सचिव, 24 घंटे का अल्टीमेटम
Kanpur: रजत सिंहासन पर सवार होकर कृपा बरसाते निकले प्रभु जगन्नाथ, शंखनाद और पुष्पवर्षा करते निकली भक्तों की टोली
हरदोई: पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण योजना का अभ्यास, एसपी ने अराजकतत्वों को दी चेतावनी
Banda: सपाइयों ने हाथरस हादसे पर निकाला कैंडल मार्च; मृतकों को दी श्रद्धांजलि, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की उठाई मांग
Banda: अंतर्जनपदीय प्रतियोगिता में मेजबान खिलाड़ियों ने बाक्सिंग व कुश्ती में लहराया प्रतिभा का परचम, एएसपी ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित
Kanpur: शहर के 61 केंद्रों पर करीब 30 हजार अभ्यर्थियों ने दी CTET परीक्षा, CBSE जल्द जारी करेगा Answer Key और रिस्पॉन्स शीट