'पत्नियां अपने सामने पति को 'शराब' पीने के लिए कहें...', मंत्री जी की सलाह बनी चर्चा का विषय 

'पत्नियां अपने सामने पति को 'शराब' पीने के लिए कहें...', मंत्री जी की सलाह बनी चर्चा का विषय 

भोपाल। मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री ने नशा मुक्ति के लिए अनोखी सलाह दी है, जोकि चर्चा का विषय बनी हुई है। उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के लिए माताओं और बहनों को आगे आना होगा। 

पत्नियां अपने पतियों को घर पर ही शराब पीने के लिए कहें, जिससे वह शर्म के चलते धीरे-धीरे शराब पीना छोड़ देंगे। बता दें, मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को भोपाल में नशामुक्ति अभियान के तहत जन-जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शराब पीने वाले कभी नहीं मानते हैं। 

इसलिए घर की माताओं-बहनों को नशा मुक्ति के लिए बड़ा योगदान देना होगा। पत्नी को सबसे पहले पति को समझाना होगा कि बाहर से शराब पीकर आने की बजाय घर पर ही आकर पीओ। साथ ही बताएं कि अगर वह बच्चों के सामने शराब पिएंगे तो बच्चे भी बड़े होकर शराब पीने लगेंगे। ऐसे में घर में जब पति अपने बच्चों या पत्नी के सामने शराब पिएगा तो उसे शर्म आने लगेगी और धीरे-धीरे वह शराब पीना बंद कर देगा।

यह भी पढ़ें- बारिश से दिल्ली हुई बेहाल...जगह-जगह भरा पानी, अधिकारियों को दो महीनों तक नहीं मिलेगी छुट्टी, बनेगा इमरजेंसी कंट्रोल रूम