बरेली: छिपे चेहरे भी बेनकाब किए जाएंगे- आईजी

आरोपियों की संपत्तियों को लगातार किया जा रहा है चिह्नित, टीमों को दिए जा रहे हैं निर्देश

बरेली: छिपे चेहरे भी बेनकाब किए जाएंगे- आईजी

बरेली, अमृत विचार। आईजी जोन डॉ. राकेश सिंह ने कहा है कि गोलीकांड के सभी आरोपियों के चेहरे बेनकाब किए जाएंगे। इसके लिए पुलिस टीमों ने काम शुरू कर दिया है। फिलहाल आरोपियों की संपत्तियों को चिह्नित किया जा रहा है। राणा के होटल और कोठी पर बृहस्पतिवार को चल रही कार्रवाई के बारे में आईजी ने कई बार जानकारी ली। 

उन्होंने बताया कि गोलीकांड में शामिल जो लोग अभी पर्दे के पीछे हैं, उन्हें बेनकाब करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी और उनकी संपत्तियों को चिह्नित करने के काम की लगातार समीक्षा हो रही है और टीमों को जरूरी निर्देश भी दिए जा रहे हैं। दूसरी तरफ, लखनऊ से भी शासन के अफसरों ने बृहस्पतिवार को हुई कार्रवाई के बारे में अपडेट लिए गए।

हमें मिली भाजपा का अंधभक्त होने की सजा
होटल और कोठी पर बुलडोजर कार्रवाई के बीच पहुंचे राजीव राणा ने पुलिस पर कई आरोप लगाए, साथ ही यह भी कहा कि उसे भाजपा का अंधभक्त होने की सजा मिली है। यही बात उसकी बेटी कोमल और पत्नी तारावती ने भी कही। बेटी ने गिरधारी पप्पू और पप्पू भरतौल का नाम लेते हुए यह भी कहा कि उनका परिवार दो पप्पू की आपसी दुश्मनी में पिस गया।

राणा की बेटी ने कहा कि जिस दिन घटना हुई थी, उस दिन उनके पिता घर पर ही थे। उनके पास कोर्ट का आदेश था जिसे लेकर वह हर जगह गए मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर ही उन्होंने प्लाट पर काम शुरू कराया था। वहां उनके परिवार के सिर्फ छोटे चाचा गए थे, घर का और कोई सदस्य वहां नहीं गया। पुलिस सीसीटीवी कैमरे चेक कर इसकी पुष्टि कर सकती है। गोलियां पहले आदित्य उपाध्याय उर्फ चुन्नू पंडित की तरफ से चलाई गई थीं। उसके पिता बेगुनाह हैं, उन्हें न्याय मिलना चाहिए। बोली, हमें सिर्फ न्याय चाहिए। मेरे परिवार को सिर्फ भाजपा का अंधभक्त होने की सजा मिली है। पूर्व विधायक पप्पू भरतौल और उत्तराखंड की मंत्री के पति पप्पू गिरधारी के दुश्मनी का हम शिकार हुए हैं। हमें जहां न्याय मिलेगा, हम वहीं जाएंगे।

संजयनगर में साथियों के नाम से राणा के कई होटल
पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला है कि राजीव राणा ने अपने साथियों और पार्टनरों के नाम से संजयनगर में ही कई और होटल, प्लॉट, मकान समेत कई संपत्तियां जुटा रखी हैं। राणा विवादित संपत्तियों का सौदा करने में माहिर है। ऐसी संपत्तियों को मामूली कीमत पर खरीदकर भाड़े के गुंडों के दम पर कब्जा करता था। उसके बाद उस पर होटल, मकान समेत दुकानें बनाता था। पुलिस उसकी पूरी कुंडली खंगाल रही है।

छतों पर खड़े होकर लोग देखते रहे राणा की बर्बादी
पुलिस और बीडीए की टीम बुलडोजर के साथ जैसे ही संजयनगर में राणा के होटल पर पहुंची, कुछ ही देर में वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। बुलडोजर चलना शुरू हुआ तो राणा की बर्बादी का नजारा देखने के लिए लोग आसपास के छतों पर चढ़ गए। हालांकि सड़क पर बैरिकेडिंग कर पुलिस ने लोगों को आवाजाही को पूरी तरह रोके रखा।

ये भी पढ़ें- बरेली: पल्लेदार के बेटे राणा ने गंगापुर से निकलकर बदल ली अपनी हस्ती