बहराइच: टैक्स बकाया के लिए 3000 वाहन स्वामियों को मिला नोटिस

जिले में टैक्स का आठ करोड़ रुपये बकाया है वाहन मालिक, 2.75 करोड़ की तहसील से होगी वसूली

बहराइच: टैक्स बकाया के लिए 3000 वाहन स्वामियों को मिला नोटिस

बहराइच, अमृत विचार। जिले के 3000 वाहन स्वामियों को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी की ओर से नोटिस जारी की गई है। इन सभी को बकाया टैक्स जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए तहसील से भी मदद ली जा रही है। तहसीलों द्वारा 2.75 करोड़ रुपये का टैक्स जमा करवाया जायेगा। वाहन स्वामियों को ऑनलाइन आरसी जारी कर दी गई है।

जिले में चार पहिया वाहन खरीददारों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन यही चार पहिया वाहन खरीददार टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। जिसका नतीजा है कि जनपद में 3000 वाहनों पर आठ करोड रुपए का टैक्स बकाया हो गया है। इसके लिए सभी वाहन मालिकों को ऑनलाइन आरसी जारी की गई है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि जिले में काफी मात्रा में टैक्स बकाया हो गया है।

सूचना देने के बाद भी वाहन मालिकों द्वारा टैक्स जमा नहीं किया गया है, जिस पर सभी को नोटिस जारी की गई है। उन्होंने बताया कि इसके लिए जिले के 6 तहसीलों से भी मदद ली जा रही है तहसीलों के द्वारा भी नोटिस वाहन मालिकों को भेजी जा रही है। एआरटीओ ने बताया कि जिले के सभी तहसीलों द्वारा पौने तीन करोड रुपए की वसूली के लिए नोटिस जारी की गई है। एकसाथ हजारों की संख्या में नोटिस जारी होने से वाहन स्वामियों में हड़कंप मच गया है। इतना ही नहीं टैक्स बकाया जमा करवाने के लिए बाबुओं को भी लगाया गया है।

डेढ़ हजार को भेजी डिमांड नोटिस

एआरटीओ राजीव कुमार ने बताया कि जिले के तीन हजार वाहनों का टैक्स बकाया है। ऐसे में डेढ़ हजार से अधिक वाहन स्वामियों को डिमांड नोटिस जारी की गई है। यह नोटिस एकसाथ जारी की गई है। जिसके चलते जल्द से जल्द चार पहिया वाहनों का टैक्स जमा हो सके।

बाबू भी करेंगे फोन

वाहन का बकाया टैक्स जमा करवाने के लिए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के पांच बाबुओं की भी ड्यूटी लगाई गई है। प्रतिबाबू 300/300 लोगों का बकाया जमा करवाने का लक्ष्य दिया गया है। यह सभी प्रतिदिन वाहन मालिकों को फोन भी करेंगे। जिससे कि सभी का बकाया समय रहते जमा हो सके।

यह भी पढ़ें:-देश के आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में लघु उद्योगों का अहम योगदान: सीएम योगी

ताजा समाचार

Bareilly News: रोजा में एक महीने के ब्लॉक से 96 ट्रेनें होंगी प्रभावित, 60 रहेंगी निरस्त
मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश