Kanpur Crime: किराएदार ने होटल कर्मी को पीटा, तीसरी मंजिल से लगा दी छलांग...मौत, पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप

कानपुर में पिटाई से क्षुब्ध होटल कर्मी तीसरी मंजिल से कूदकर जान दी

Kanpur Crime: किराएदार ने होटल कर्मी को पीटा, तीसरी मंजिल से लगा दी छलांग...मौत, पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप

कानपुर, अमृत विचार। फजलगंज थानाक्षेत्र में मकान मालिक, उसके बेटे और किराएदार ने होटल कर्मी को मारापीटा तो इसके क्षुब्ध होकर उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। घटना से परिजनों में अफरातफरी मच गई। इस दौरान आनन-फानन उसे हैलट अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने बुधवार सुबह उसे मृत घोषित कर दिया। मारपीट की घटना के बाद भाई ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन वह अब मामले में और धाराएं बढ़वाने के लिए एसीपी से मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।  

गड़रियनपुरवा निवासी 30 वर्षीय अमित सोनकर जीटी रोड पर स्थित होटल ब्रिज में कर्मचारी था। वह पिछले आठ माह से पत्नी सविता, 6 वर्षीय बेटा मयंक और 2 वर्षीय बेटे निहाल के साथ गड़रियनपुरवा इलाके में नवंबर 2023 में प्रकाश पाल के मकान पर किराए पर रहने लगा था। अमित का छोटा भाई अंकित और कार्तिक एक साथ पुराने ही मकान में माता पिता के साथ रह रहे थे। अंकित औैर कार्तिक ने बताया कि रविवार को भाई अमित सोनकर की किसी बात को लेकर भाभी सविता से कहासुनी हो गई थी।

इसके बाद भाभी ने फोन किया तो वह लोग उन्हें समझाने पहुंच गए। किसी तरह समझा बुझाकर दोनों को शांत करा दिया गया। बताया कि उसी दिन शाम को फिर से दोनों दोबारा झगड़ा हो गया। इस पर वह लोग दोबारा पहुंचे और शांत कराने लगे। आरोप लगाया कि इस दौरान बीच में मकान मालिक प्रकाश पाल, उसका बेटा शोभराज पाल, भतीजा पिंकी लाल पाल और एक अन्य किराएदार किशन आया और गाली-गलौज करते हुए उन लोगों से भिड़कर अभद्रता करने लगे।

आरोप है, कि इस पर उन लोगों ने विरोध किया तो अमित, भाभी सविता, अंकित और उनकी पत्नी सपना को उन लोगों ने जमकर मारापीटा और कपड़े तक फाड़ दिए। इस पर उन लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। अंकित का आरोप है, कि घटना में आरोपियों ने उसकी तीन माह की बेटी को जमीन पर धक्का देकर फेंक दिया था।

इसके बाद दूसरे दिन सोमवार को वह  लोग फजलगंज थाने शिकायत करने पहुंचे, जिस पर पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए प्रकाश पाल, शोभराज पाल, पिंकीलाल और किशन के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज और एससीएसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराई। अंकित और कार्तिक का आरोप है, कि वह लोग थाने में रिपोर्ट करा रहे थे, कि सूचना मिली कि बड़े भाई अमित ने पुराने घर की तीसरे मंजिल से पिटाई से क्षुब्ध होकर छलांग लगा दी है। इस पर वह लोग तुरंत उपचार के लिए हैलट अस्पताल भागे। जहां एक दिन दो दिन चले उपचार के बाद बुधवार सुबह सात बजे  अमित की मौत हो गई। 

परिजनों का आरोप है, कि जब थाने में शिकायत करने पहुंचे तब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन जब पुलिस को पता चला कि भाई अमित तीसरी मंजिल से कूद गया है तो आनन-फानन में पुलिस ने 151 में प्रकाश पाल पर कार्रवाई करते हुए थाने से छोड़ दिया। परिजनों का आरोप है, कि कुछ नेताओं के दबाव में होने के कारण पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

घर वालों ने बताया कि घटना के बाद से प्रकाश पाल अपने बेटे, भतीजे और किराएदार के साथ घर से फरार है। पुलिस भी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति ही कर रही है। अभी तक पुलिस ने किसी से भी पूछताछ तक नहीं की है। इस संबंध में फजलगंज इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मामले में पहले रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। आलाधिकारियों के निर्देश पर धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें- पनकी मंदिर के महंत ने रंगदारी का मामला दर्ज कराया, बोले- एक लाख रुपये नहीं देने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की दी धमकी