बलिया: परिवहन मंत्री का फर्जी लेटर पैड बनवाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज

 बलिया: परिवहन मंत्री का फर्जी लेटर पैड बनवाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज

बलिया। परिवहन राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह का का फर्जी लेटर पैड बनवाकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने एक इंटर कॉलेज के प्रबंधक और उसके पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बुधवार को बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। 

पुलिस के अनुसार, जिले के हल्दी थाना क्षेत्र के दोपही गांव निवासी शत्रुघ्न पांडेय की तहरीर पर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, नीरूपुर के प्रबंधक महेश प्रताप तिवारी और उनके बेटे रवि तिवारी के विरुद्ध बलिया शहर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420 (धोखाधड़ी), 467, 468 और 471 (फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार करना और दस्तावेजों में हेराफेरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि शत्रुघ्न पांडेय ने तहरीर में आरोप लगाया है कि पिता-पुत्र ने परिवहन मंत्री सिंह का फर्जी लेटर पैड बनवाकर और कूट रचित हस्ताक्षर कर एक पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में भेजा। वहीं, मंत्री सिंह ने कहा कि उन्‍होंने इस तरह का कोई पत्र प्रेषित नहीं किया और महेश तथा उनके बेटे रवि ने संस्था पर कब्जा करने की नीयत से इस तरह का फर्जीवाड़ा किया। पुलिस के अनुसार, शत्रुघ्न पांडेय ने तहरीर में स्वयं को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, नीरूपुर को संचालित करने वाली संस्था शिक्षा परिषद का उप मंत्री/उप प्रबंधक करार दिया है। 

यह भी पढ़ें:-शर्मनाक: CHC जा रही महिला को जबरन बाग में ले जाकर 7 लोगों ने किया गैंग रेप, पुलिस ने आरोपितों को पकड़ा

ताजा समाचार

Women's T20 World Cup : हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण...न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोलीं जेमिमा रोड्रिग्स 
उन्नाव में लुटेरों ने सराफा व्यवसाई से साढ़े 12 लाख लूटे: पुलिस से मुठभेड़ में एक के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार
बरेली कॉलेज : कैसे अदा होंगे नगर निगम के दो करोड़, पहले से अधिकांश खाते हैं सीज
Amethi Murder: एक साथ उठी 4 अर्थी तो सुदामापुरी गांव में मचा कोहराम, गोला गंगा घाट पर किया सभी का अंतिम संस्कार
यति नरसिंहानंद की हो गिरफ्तारी: मुरादाबाद में सड़कों पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग, जमकर किया हंगामा 
कानपुर में पुलिस की हत्यारोपी से मुठभेड़: पैर में लगी गोली...गिरफ्तार, नाबालिग की अपहरण कर की थी हत्या, 25 हजार का था इनाम