Kanpur: ट्रेनों के पैंट्रीकार व फूड स्टॉल पर मिली गंदगी, एसीएम रेलवे ने बेस किचन में अव्यवस्था पर IRCTC को लिखा पत्र

कालका में ब्वायलर खराब, दो ट्रेन में डीप फ्रीजर-चिमनी बंद मिली

Kanpur: ट्रेनों के पैंट्रीकार व फूड स्टॉल पर मिली गंदगी, एसीएम रेलवे ने बेस किचन में अव्यवस्था पर IRCTC को लिखा पत्र

कानपुर, अमृत विचार। सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग के दौरान आईआरसीटीसी के बेस किचन में अव्यवस्था और चार ट्रेनों में पैंट्रीकार व तीन फूड स्टॉल पर गंदगी मिली। इस पर एसीएम रेलवे संतोष कुमार त्रिपाठी ने कार्रवाई के लिए आईआरसीटीसी को पत्र लिखा, जबकि फूड स्टॉल पर जुर्माना लगाया है।

उत्तर मध्य रेलवे के निर्देश पर सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। प्लेटफार्मों के फूड स्टॉल और ट्रेनों में पैंट्रीकार की जांच की जा रही है। इसी के तहत सोमवार दोपहर से देर रात तक अभियान चला। चेकिंग के दौरान नेताजी एक्सप्रेस, महानंदा समेत दो और ट्रेनों की पैंट्रीकार में गंदगी मिली। कालका एक्सप्रेस में ब्वायलर खराब मिला। दो ट्रेन में डीप फ्रीजर और चिमनी चालू नहीं मिली। एक ट्रेन में खाद्य सामग्री इधर-उधर पड़ा मिला। 

वहीं सेंट्रल स्टेशन पर एक फूड स्टॉल पर पानी की बोतल ज्यादा भरी मिली। खाने का पैकेट भी अधिक मात्रा में मिला। इस पर एसीएम ने वेंडर को फटकार लगाते हुए जुर्माना लगाया। कई स्टॉलों पर खानपान के आसपास गंदगी मिली। ऐसे स्टॉलों पर भी कार्रवाई की गई। एसीएम ने बताया कि बेस किचन में अव्यवस्था पर आईआरसीटीसी के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। वहीं ट्रेनों के जोन से संबंधित आईआरसीटीसी कार्यालय में शिकायत भेजी गई है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीसामऊ नाले के ऊपर मेट्रो ट्रैक का निर्माण शुरू, UPMRC प्रबंध निदेशक ने कॉरिडोर-1 में निरीक्षण कर जानी कार्य प्रगति

 

ताजा समाचार