Kanpur: मेरा लल्ला जाग जाएगा, वो सो रहा है...बेटे का पार्थिव शरीर देख रो पड़ी मां, उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी बलिदानी को विदाई

लगते रहे भारत माता की जय के नारे

Kanpur: मेरा लल्ला जाग जाएगा, वो सो रहा है...बेटे का पार्थिव शरीर देख रो पड़ी मां, उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी बलिदानी को विदाई

कानपुर, अमृत विचार। रविवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर नक्सली हमले में कानपुर के नौगवां गौतम गांव निवासी जवान शैलेंद्र कुमार बलिदान हो गए थे। गांव में निधन की सूचना के करीब 45 घंटे बाद मंगलवार दोपहर जवान के पार्थिव शरीर के पहुंचने पर पूरा माहौल गमगीन हो गया है। हजारों की संख्या में लोगों ने तिरंगे के साथ शहीद की शव यात्रा निकाली और भारत माता की जय के नारे लगाए। 

घर से लेकर गांव में हर तरफ परिजनों की चीखपुकार मच गई। बलिदानी की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस मौके पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, राज्य मंत्री अजीत पाल, आईजी सीआरपीएफ सतपाल रावत, डीआईजी सीआरपीएफ एसपी सिंह व सेना के अधिकारी समेत पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बलिदानी शैलेंद्र कुमार के अंतिम यात्रा में जन सैलाब उमड़ पड़ा। सभी के हाथों में तिरंगा और जुबां पर शैलेंद्र अमर रहे के नारे गुंजायमान हो रहे थे। जवान को गांव में ही सैन्यकर्मियों ने फायरिंग करके राजकीय सम्मान के साथ सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी। जिससे हर आंख नम हो गई। छोटा बच्चा हो या कोई बड़ा हर कोई बिलख-बिलख कर रो रहा था। परिजनों में मां बिजला देवी, पत्नी कोमल, भाई नीरज, बहन मनोरमा ने बारी-बारी से तिरंगे से लिपटे पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। 

वहीं डीएम, एडीएम एफआर राजेश कुमार, एसडीएम नरवल ऋषभ वर्मा व पुलिस के अधिकारियों में डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह, एडीसीपी लखन यादव, एसीपी दिलीप सिंह ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं जनप्रतिनिधियों में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, विधायक हसन रूमी, पूर्व विधायक मुनीन्द्र शुक्ला, भाजपा नेता राकेश तिवारी आदि ने राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

मेरा लल्ला जाग जाएगा, वो सो रहा है

45 घंटे से अपने लाडले का इंतजार कर रहीं मां बिजला देवी बोलीं, देखना अभी मेरा लल्ला जाग जाएगा, वह सो रहा है। मां के अलावा पत्नी कोमल का रो-रोकर बुरा हाल था। भाई-बहन भी दहाड़ मार मारकर रो रहे थे। सभी का कहना था, शैलेंद्र की कोई गलती नहीं थी वह तो हमेशा ही भारत मां की सेवा करना चाहता था। वहीं पति शैलेंद्र के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित करने के दौरान कोमल अचेत हो गई। जिससे परिजनों ने संभाला। 

तड़के से पार्थिव शव आने का इंतजार कर रहे थे लोग 

मंगलवार को सैकड़ों युवा, परिजन और ग्रामीण सुबह से ही बलिदानी शैलेंद्र के पार्थिव शरीर की प्रतीक्षा कर रहे थे। जैसे ही सैन्य अफसरों का काफिला कानपुर सीमा में पहुंचा तो सैकड़ों की संख्या में युवा बलिदानी शैलेंद्र के पार्थिव शरीर के वाहन के साथ नौगवां गौतम स्थित आवास पर साथ आए। पूरे रास्ते भर युवाओं ने हाथों में तिरंगा लेकर शैलेंद्र अमर रहे व भारत माता की जय के नारे लगाए। युवाओं का कहना था, कि हम सब देशवासी एकजुट होकर नक्सलियों व आतंकियों का सामना करेंगे। सरकार से मांग है कि देश से नक्सलवाद और आतंकवाद को खत्म किया जाए। 

युवकों को करते थे जागरूक, यूटयूब पर हैं, 16.9 हजार फॉलोअर

सोशल मीडिया की मदद से जवान शैलेंद्र कुमार सेना, सीआरपीएफ आदि के जवानों के जज्बे को हमेशा सलाम करते रहे। यूट्यूब में वीडियो बनाकर उन्होंने हमेशा युवाओं को देश सेवा की प्रेरणा दी। उन्होंने वर्ष 2018 में अपना अकाउंट यूट्यूब में बनाया था। वीडियो के जरिए सेना की वर्दी कितनी तरह की, घर मे घुसे आतंकवादी या हमलावर को कैसे मारते, लड़ाकू जहाज को मार गिराया, कमांडो आदि वीडियो बनाकर युवाओं को जागरूक किया। उन्होंने चैनल में लगभग 95 वीडियो पोस्ट किए। उनके एसके तूफानी नाम के यूट्यूब चैनल पर 16.9 हजार फॉलोअर हैं। शैलेंद्र के दोस्त दीपक गौतम बताते हैं, कि शैलेंद्र को फुटबाल व क्रिकेट का बहुत शौक रहा। 

भाजपाई और सपाई भिड़े तो पुलिस ने किया बीच बचाव

बलिदानी का पार्थिव शरीर पहुंचते ही हर कोई जवान को श्रद्धा सुमन अर्पित करना चाहता था। इस दौरान भाजपा से विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना के चाचा का बेटा प्रवीण महाना अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। वहीं पहले से मौजूद सपा विधायक अमिताभ बाजपेई से पहले श्रद्धांजलि देने को लेकर तीखी झड़पें हो गईं। दोनों के समर्थक वहां पर हूटिंग करने लगे। इस दौरान वहां का माहौल खराब होता देख पुलिस ने बीच बचाव कर दोनों को शांत कराया। बलिदानी के अंतिम विदाई के मौके पर माननीयों की इस तरह की हरकत से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। जिस पर पुलिस और सीआरपीएफ ने बीच में पड़कर शांत कराया।

यह भी पढ़ें- Fatehpur News: युवक को यमुना नदी में धक्का देकर तीन फरार, गोताखोरों ने शुरू की तलाश

 

ताजा समाचार

अयोध्या: परिषदीय स्कूलों में सुधार के लिए सीडीओ ने जारी की गाइड लाइन, विभाग में मची खलबली
Unnao News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी...अब QR कोड से भुगतान कर ले सकेंगे जनरल टिकट
Raebareli: रायबरेली रेल कोच कारखाने पर लगा भ्रष्टाचार का धब्बा, CBI ने तीन कर्मचारियों को लिया हिरासत में
अयोध्या: महरानी दुर्गावती के बताए रास्ते पर चले गोंड समाज- पवन पांडेय 
Kanpur: शहर में बंद होंगी झोलाछाप की दुकानें; सीएमओ ने कार्रवाई के लिए बनाया नोडल अधिकारी, चलेगा जोरदार अभियान
Banking सेक्टर में Job के इच्छुक युवाओं के लिए Good News, इस बैंक में 10,000 कर्मचारियों की होगी भर्ती