ये क्या बोल गए सांसद छत्रपाल गंगवार?, अखिलेश यादव बोले- ये संविधान विरोधी है...

ये क्या बोल गए सांसद छत्रपाल गंगवार?, अखिलेश यादव बोले- ये संविधान विरोधी है...

बरेली, अमृत विचार: उत्तर प्रदेश की बरेली लोकसभा सीट से सांसद चुने गए छत्रपाल सिंह गंगवार ने मंगलवार को संसद में शपथ लेने के दौरान जय हिंदू राष्ट्र के स्वर बुलंद किए हैं। हिंदू राष्ट्र की जयकारे के साथ ही विपक्ष हमलवार हो गया। सदन में संविधान की प्रतियां लेकर बैठे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जयकारे को संविधान विरोधी बताया है। वीडियो में वह कहते सुने जा रहे हैं....ये संविधान विरोधी है...ये संविधान विरोधी है। 

सनद रहे कि विपक्ष ने संविधान पर सरकार के हमले को चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था। इसी मुद्दे पर भाजपा यूपी जैसे अपने गढ़ में बड़ा नुकसान ही उठाना पड़ा। और अब जब 18 की 18वीं लोकसभा का सत्र शुरू हुआ है तो सांसदों के शपथ के दौरान ही एक बार फिर हिंदू राष्ट्र का मुद्दा गूंजा है। जिस पर विपक्ष आक्रामक हो गया है।

दिलचस्प बात ये है कि विपक्षी सांसद शपथ के दौरान भी संविधान की एक-एक प्रति लेकर संसद में पहुंचे हैं। इंडिया अलाइंस के सांसद संविधान की किताब हाथ में लेकर शपथ ले रहे हैं और उसी बीच भाजपा के बरेली से सांसद छत्रपाल गंगवार ने अपने अंदाज में शपथ ग्रहण करने के बाद जय हिंदू राष्ट्र का जयघोष किया है। 

वहीं, हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ लेने के बाद जय फिलिस्तीन का उद्घोष किया है। ये वीडियो वायरल हो रहे हैं और दोनों पर लोगों का विरोध-प्रतिक्रिया सामने आ रही है। देखिए ओवैसी ने क्या कहा।

यह भी पढ़ें- बरेली में गैंगवार: कोर्ट का आदेश तो था ही नहीं फिर कैसे IG से मिला राणा?, SSP ने कर दिया साफ...जानिए पूरा मामला