Kanpur: बिनगवां में केडीए ने 20 बीघा जमीन पर ध्वस्त किए कब्जे; बिना मानचित्र स्वीकृत कराए की गई थी प्लाटिंग

Kanpur: बिनगवां में केडीए ने 20 बीघा जमीन पर ध्वस्त किए कब्जे; बिना मानचित्र स्वीकृत कराए की गई थी प्लाटिंग

कानपुर, अमृत विचार। केडीए का बुलडोजर अब दक्षिण क्षेत्र में अवैध निर्माण पर गरज रहा है। सोमवार को एक बार फिर से सेन पश्चिम पारा के बिनगवां में 20 बीघा जमीन पर हुए अवैध निर्माण को केडीए की टीम ने ध्वस्त कर दिया। यहां 5 बीघा अर्बन सीलिंग की भूमि पर अवैध निर्माण किया गया था, तो बिना मानचित्र स्वीकृत कराए 15 बीघा जमीन पर प्लाटिंग की गई थी। 
 
केडीए उपाध्यक्ष मदन सिंह के निर्देशन में प्राधिकरण के स्वामित्व वाली भूमि पर कब्जों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी है। शहर के सभी क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माण को जहां सील किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर बिना मानचित्र स्वीकृत कराये की जा रही अवैध प्लाटिंग एवं प्राधिकरण की भूमि पर किये गये अतिक्रमण के विरूद्ध ध्वस्तीकरण की प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। 

इसी क्रम में थाना सेन पश्चिम पारा के अंतर्गत ग्राम बिनगवां में 15 बीघा भूमि पर शैलेन्द्र यादव द्वारा की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। इसके साथ ही अर्बन सीलिंग की भूमि जिसका रख-रखाव प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है, उसकी 5 बीघा भूमि पर विजय तिवारी का अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया गया। केडीए के जनसम्पर्क अधिकारी एसबी राय ने बताया कि ध्वस्तीकरण अभियान में विशेष कार्याधिकारी भूमि बैंक प्रवर्तन-3 बृजेन्द्र उपाध्याय सहित भूमि बैंक एवं प्रवर्तन विभाग की टीम तथा क्षेत्रीय पुलिस बल शामिल रहा।

यह भी पढ़ें- Exclusive: नए नियमों का पेंच: 80 साल के बुजुर्ग के पिता का मांग रहे आधार, सात दिनों में नहीं बन सका एक भी मृत्यु प्रमाण पत्र