Kanpur: पनकी ओवरब्रिज पर केमिकल लदा टैंकर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, रिसाव के चलते हाईवे पर छाया धुंआ, वाहनों की लगी लंबी लाइन

कानपुर में पनकी ओवरब्रिज पर केमिकल लदा टैंकर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Kanpur: पनकी ओवरब्रिज पर केमिकल लदा टैंकर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, रिसाव के चलते हाईवे पर छाया धुंआ, वाहनों की लगी लंबी लाइन

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र में भौंती ढाल पर चलती सड़क में बैक कर घूम रहे तेजाब के टैंकर ने पीछे से निकल रहे पाइप लदे ट्रेलर में टक्कर मार दी। जिससे सड़क पर दोनों वाहन पलट गए। इस दौरान टैंकर से तेजाब रिसने लगा। जिससे आसपास धुआं फैल गया और वहां से लोगों को घुटन होने लगी। घटना के बाद कानपुर-इटावा हाईवे पर भीषण जाम लग गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर पानी डालकर तेजाब का प्रभाव कम करने का प्रयास किया। बाद में क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त हुए दोनों वाहनों को हाईवे से किनारे करवाया। इस हादसे में करीब चार घंटे बाद यातायात सामान्य हो सका। 

मंगलवार सुबह पांच बजे के करीब भौंती ओवरब्रिज के ढाल पर स्टील अथॉरिटी के सामने एक ट्रेलर बंगाल के खड़गपुर से पाइप लादकर राजस्थान के भीलवाड़ा जा रहा था। चालक झारखंड के कोररमा निवासी विजय कुमार यादव ने पुलिस को बताया कि जैसे ही पुल के ढाल पर पहुंचा, स्टील अथॉरिटी के सामने सड़क पर ही बैक हो रहे तेजाब टैंकर ने साइड से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से ट्रेलर और टैंकर सड़क पर पलट गए। बताया कि ट्रेलर का केबिन उखड़कर सड़क पर अलग हो गया।

हादसे में चालक विजय को मामूली चोटें आईं। इस हादसे के बाद तेजाब टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। टैंकर में भरा तेजाब सड़क पर रिसने लगा जिससे धुआं फैल गया। पूरे क्षेत्र में तेज गंध आने लगी। विजय की सूचना पर पहुंची पुलिस और एनएचएआई की टीम ने क्रेन की मदद से दोनों क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को किनारे करवाया।

हादसे में तेजाब काफी दूर तक सड़क पर फैल गया। एक तरफ का हाईवे का रास्ता चार घंटे तक पूरी तरह से ठप हो गया। दमकल की एक गाड़ी ने पहुंचकर सड़क पर फैले तेजाब की तीव्रता कम करने का प्रयास किया। घटना से हाईवे पर एक लेन में 10 किलोमीटर लंबा भीषण जाम लग गया। सुबह 9 बजे तक जाम खुल सका। हादसे के बाद हाईवे पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इस संबंध में पनकी प्रभारी निरीक्षक मानवेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में टैंकर चालक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

घुटने लगा लोगों का जी, जाम में गर्मी मे हाफें वाहन सवार

तेजाब भरा टैंकर जैसे ही हाईवे पर पलटा वैसे ही क्षतिग्रस्त होकर रिसाव शुरू हो गया। जिससे आसपास फैली गंध से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा का कहना था कि जैसे ही कंट्रोल रूम में सूचना आई। वैसे ही दमकल की दो गाड़ियों को स्टॉफ के साथ मौके पर रवाना कर दिया गया। बताया कि जांच करने में पता चला कि तेजाब की तीव्रता काफी हद तक कम थी नहीं तो बहुत बड़ी घटना हो सकती थी। तेजाब के रिसाव से लोगों को घुटन होने लगी।

वहीं हाईवे पर एक लेन पूरी तरह से ठप हो गई। जिससे कानपुर-इटावा हाईवे पर भीषण जाम लग गया। बताया कि इस दौरन हाईवे से गुजर रहे सैकड़ों की संख्या में वाहन सवारों को गर्मी में घोर परेशानियों का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा दिक्कत बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं को हुई। हादसे के बाद 10 किलोमीटर तक लगे जाम से हाहाकार मलोच गया। जाम में कई वीआईपी और एंबुलेंस भी फंसी रहीं।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: पुलिस की बदमाश से मुठभेड़...25 हजार का इनामी गिरफ्तार, रोकने पर खाकी पर झोंक दिया फायर

ताजा समाचार