कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच...पांच दिन बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

मैच में पांच दिन बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा ग्रीनपार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच...पांच दिन बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

कानपुर, अमृत विचार। भारत, बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक ग्रीनपार्क मैदान में खेला जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने मास्टर प्लान तैयार किया है। डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र कुमार ने बताया कि डायवर्जन प्लान को तीन फेज में बांटा गया है। अलग-अलग मार्गों से ग्रीनपार्क आने वालों के लिए विभिन्न स्थानों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। ग्रीनपार्क के आसपास रहने वाले लोग अपने वाहनों के रेजिडेंशियल पास सिविल लाइन व परमट चौकी से ले सकते हैं। वहीं पास वाले वाहनों की इंट्री स्टेडियम के अंदर गेट नंबर 1ए, 11ए व 10 बी से होगी।

पहला फेज-मुख्य डायवर्जन

फूलबाग, मेघदूत की तरफ से वीआईपी रोड होते हुए ग्रीनपार्क जाने वाले वाहन डीएवी तिराहा से आगे नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन डीएवी तिराहा से बाएं मुड़कर मधुवन तिराहा, हडर्ड चौराहा से सिलवर्टन तिराहा होते हुए जाएंगे।
-कंपनीबाग, रानीघाट की तरफ से कोई वाहन मर्चेंट चेंबर तिराहा से आगे नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन मर्चेंट चेंबर तिराहा से दाहिने मुड़कर सिल्वर्टन तिराहा, लाल इमली चौराहा से होकर जाएंगे।
-बड़ा चौराहा, मूलगंज की ओर से हडर्ड चौराहा की ओर जाने वाले वाहन कारसेट, परेड चौराहा से आगे नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन कारसेट चौराहा से बाएं मुड़ कर लाल इमली चौराहा होकर जाएंगे।

दूसरा फेज-

-मर्चेंट चेंबर पर अधिक दबाव होने पर कोई भी वाहन रेव-थ्री तिराहा से आगे मर्चेंट चेंबर नहीं जाएंगे, ऐसे वाहन रेव-थ्री तिराहा से आगे विजय विला होटल होते हुए जाएंगे।
-डीएवी तिराहा पर जाम की स्थिति पर डायवर्जन सरसैया घाट से किया जाएगा। वाहन सरसैया घाट से बाएं बड़ा चौराहा होते हुए जाएंगे।

तीसरा फेज

-रेव थ्री पर जाम की स्थिति पर रानीघाट डायवर्जन किया जाएगा। वाहन रानीघाट चौराहा से दाहिने मुड़कर राजीव पेट्रोल पंप होते हुए जाएंगे।
-सरसैया घाट पर ट्रैफिक दबाव होने पर मेघदूत तिराहा से डायवर्जन होगा। इस स्थिति में वाहन बड़ा चौराहा होते हुए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे-5 की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासा...गर्भवती एनीमिया की हो रही शिकार, इस तरह से करें बचाव

ताजा समाचार