अमरोहा: तालाब में करंट से नौ भैंसों की मौत, कई झुलसीं

अमरोहा: तालाब में करंट से नौ भैंसों की मौत, कई झुलसीं

अमरोहा, अमृत विचार: शहर क्षेत्र में सोमवार दोपहर बारिश के बीच ट्रांसफार्मर के तारों में फाल्ट होने से तार टूटकर खंभे पर गिर गया। इससे तालाब में करंट दौड़ गया। तालाब में नहा रहीं नौ भैंस की करंट से मौत हो गई जबकि कई भैंस व अन्य पशु झुलस गए। अधिकारियों ने जेसीबी से मृत भैंसों को बाहर निकवाला। पोस्टमार्टम के बाद मृत पशुों को गड्ढे में दबा दिया गया।

नगर कोतवाली क्षेत्र में कैलसा बाईपास रोड स्थित तालाब में मोहल्ला छेबड़ा के रहने वाले कुछ लोगों के पशु नहाते  रहते हैं। सोमवार दोपहर तेज बारिश हो रही थी। इस दौरान मोहल्ले के रहने वाले लोगों के पशु तालाब में नहा रहे थे। यहां के निवासी कलुआ की पांच भैंसें नहा रही थीं, जबकि इरशाद की दो भैंसें, यूसुफ की दो भैंसें, फैजान और फारुख की एक-एक भैंस नहा रही थीं। 

तालाब के पास ट्रांसफार्मर रखा है। दोपहर दो बजे ट्रांसफार्मर के तारों में फाल्ट हुआ और एक तार टूटकर खंभे पर गिर गया। इससे तालाब में हाईटेंशन करंट दौड़ गया। करंट से कलुआ की चार भैंसों की मौत हो गई, एक भैंस झुलस गई। इरशाद की दो, यूसुफ, फैजान और फारुख की एक-एक भैंस मर गई। घटना की जानकारी के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। 

लोगों ने बिजली घर को फोन करके आपूर्ति बंद कराई। एडीएम सुरेंद्र सिहं, एसडीएम सदर सुधीर कुमार, सीओ सिटी अरुण कुमार और नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची। एडीएम ने घटना की जांच की। पशुधन विभाग के चिकित्सक भी मौके पर पहुंचे। मृत पशुओं को जेसीबी से बाहर निकलवा कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

भैंसें मरने के बाद मालिकों ने मुआवजे की मांग की। अधिकारियों ने मालिकों को आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया है। एसडीएम सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट विद्युत निगम को सौंपकर मुआवजा दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- अमरोहा : महिला ने किशोरी को नोएडा ले जाकर बेचा, खरीदार युवक से शादी भी कराई...जानिए फिर क्या हुआ?