रामपुर: प्रशिक्षण का पत्र बनवाने के नाम पर 3000 की रिश्वत लेने वाले संविदाकर्मी को एंटीकरप्शन टीम ने पकड़ा

टीम ने आरोपी के पास से बरामद की रिश्वत की रकम, सीएमओ कार्यालय का मामला, मचा हड़कंप

रामपुर: प्रशिक्षण का पत्र बनवाने के नाम पर 3000 की रिश्वत लेने वाले संविदाकर्मी को एंटीकरप्शन टीम ने पकड़ा

रामपुर, अमृत विचार। डीफार्मा की ट्रेनिंग के लिए लेटर बनवाने के मामले में सीएमओ ऑफिस में तैनात संविदाकर्मी को तीन हजार की रिश्वत मांगना भारी पड़ गया। शिकायत के आधार पर एंटीकरप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए संविदाकर्मी को पकड़ लिया। उसके बाद वह उसको कोतवाली थाने ले गई। संविदाकर्मी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।  

अजीमनगर थाना क्षेत्र के गांव बजावाला निवासी राजकुमार के पुत्र कैलाश ने डीफार्मा कर रखा है। अब वह तीन माह की ट्रेनिंग करने के लेटर बनवाने के लिए सीएमओ ऑफिस में तैनात संविदाकर्मी नवीन के पास चक्कर काट रहा था। लेटर बनवाने के बदले वहां तैनात नवीन उससे काफी समय से तीन हजार रुपये की मांग कर रहा था। उसके बिना वह लेटर देने को तैयार नही था। काफी परेशान हो जाने के बाद कैलाश ने इस बारे में शिकायत मुरादाबाद में एंटीकरप्शन टीम से की थी। 

शिकायत के बाद मामला तय हो जाने के बाद सारी प्लानिंग के तहत संविदाकर्मी को लेटर बनवाने के नाम पर उसको तीन हजार रुपये दिए। पैसे देते ही टीम ने बाबू को पैसों के साथ रंगे हाथ दबोच लिया। जिसके बाद सीएमओ आफिस में खलबली मच गई। टीम उसको पकड़ने के बाद कोतवाली थाने ले गई। जहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज  किया जा रहा है। इस छापेमारी में इंस्पेक्टर मोहम्मद इश्तियाक, नवल मारवाह, दरोगा, विजय कुमार, अरुण कुमार सिंह और कई पुलिसकर्मी शामिल थे।    

तेजी से बढ़ रहा रिश्वत लेने का धंधा
सरकारी दफ्तरों में काम कराने के नाम पर लोगों से जमकर बाबू से लेकर दरोगा तक रिश्वत ले रहे हैं। वसूली का धंधा रुकने का नाम नही ले रहा है। जहां सरकार भष्ट्राचार को खत्म करने की बात कर रही है तो वही सरकारी दफ्तरों में काम के नाम पर रिश्वत तेजी के साथ ली जा रही है। कुछ माह पहले गंज थाने में तैनात एक दरोगा ने पांच हजार रुपये मांगी थी। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने  पैसे लेते हुए पकड़ लिया था। उसके बाद मिलक में एक बाबू रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। कुछ माह पहले टांडा थाने में  नायब नाजिर को रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया था, मामला शांत नहीं हुआ। अब सीएमओ आफिस में एक संविदाकर्मी  तीन  हजार की रिश्वत लेते  हुए पकड़ गया। भष्ट्राचार कम होने के बजाए लगातार सरकारी दफ्तरों में बढ़ता जा रहा है।

टीम के आने के बाद सीएमओ ऑफिस में मची खलबली
सोमवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे अचानक से एंटी करप्शन की टीम ने सीएमओ ऑफिस में छापा मारकर संविदाकर्मी को पकड़  लिया। उसके बाद सरकारी जीप में बैठाकर टीम उसको ले जाने लगी। जिसके बाद आफिस में खलबली मची गई। बाबू इधर-उधर को भागने लगे।उसके बाद टीम ने सीएमओ को अवगत कराया। इस दौरान काफी देर तक सीएमओ कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। टीम ने करीब दो घंटे तक आरोपी से पूछताछ की।

ये भी पढ़ें- रामपुर: सैफनी के जंगल में महिला का शव मिलने से फैली सनसनी