सुलतानपुर: 37 स्ट्रीट लाइट का पैसा निकाला, लगवाई मात्र 20, रिटायर्ड सचिव और प्रधान पर एडीओ पंचायत ने दर्ज कराया केस

ग्राम पंचायत में स्ट्रीट लाइट लगवाने के वित्तीय अनियमितता के पाएं गए है दोषी 

सुलतानपुर: 37 स्ट्रीट लाइट का पैसा निकाला, लगवाई मात्र 20, रिटायर्ड सचिव और प्रधान पर एडीओ पंचायत ने दर्ज कराया केस

सुलतानपुर, अमृत विचार। ग्राम पंचायत में स्ट्रीट लाइट लगवाने को लेकर ग्रामीण ने डीएम से शिक़ायत की थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने डीपीआरओ को जांच कराने का निर्देश दिया था। जांच में मामला सही पाएं जाने पर डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत को सचिव व प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। एडीओ पंचायत की तहरीर पर स्थानीय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जिले के कुड़वार विकास खण्ड के मसेतवा गांव निवासी ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए गांव में लगाई गई स्ट्रीट लाइट में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था। डीएम कृत्तिका ज्योत्स्ना ने डीपीआरओ अभिषेक शुक्ला को जांच कराने का निर्देश दिया था। जांच में वित्तीय अनिमियतता की बात सामने आई। ग्राम पंचायत द्वारा 37 स्ट्रीट लाइट का भुगतान हुआ था जबकि गांव में मात्र 20 स्ट्रीट लाइट ही लगाई गई थी। 

जिस पर डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत सतीश चन्द्र को ग्राम प्रधान दिलीप कुमार, सचिव दुर्गा देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। एडीओ पंचायत सतीश चन्द्र ने ग्राम प्रधान दिलीप कुमार व सचिव दुर्गा देवी के खिलाफ कुड़वार थाने पर तहरीर दी है। बताते चलें कि सचिव दुर्गा देवी बीते 31 मई को रिटायर्ड हो गई थी।

एडीओ पंचायत कुड़वार को प्रधान व सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। मुकदमा भी दर्ज हो गया है.., अभिषेक कुमार शुक्ला, डीपीआरओ।

ये भी पढ़ें -ऑडियो वायरल होने पर एसपी अमेठी ने सब इंस्पेक्टर को किया निलंबित, जानिये पूरा मामला

 

ताजा समाचार