कासगंज: इस गांव में लगे पलायन के पोस्टर, दबंगों के खौफ से ग्रामीण मकान बेचने को तैयार

कासगंज: इस गांव में लगे पलायन के पोस्टर, दबंगों के खौफ से ग्रामीण मकान बेचने को तैयार

कासगंज, अमृत विचार। वैसे तो दबंगई के मामले आए दिन देखने को मिलते हैं, लेकिन अब एक दबंग का एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसके डर से दर्जन भर ग्रामीण पलायन करने के लिए विवश दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हुआ है। गांव में टीम पहुंची है। जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीण दीपक कुमार, जगदीश, नेत्रपाल, जीतू, देवेंद्र निवासी ढोलना का आरोप है कि गांव का ही रहने वाला लटूरी सिंह दबंग किस्म का व्यक्ति है। वह ग्रामीणों को परेशान कर रहा है। उसने रास्ते पर ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ा कर रास्ता बंद कर दिया है। जब लोग इसका विरोध करते है, तो दबंग व्यक्ति रास्ते को अपनी पुश्तैनी जमीन बताता है।  झगड़ा व मारपीट करने पर आमादा हो जाता है। रास्ता बंद होने कि बजह से लोगों को अपने घरो में आने जाने पर काफी समस्या होती है। सभी पीड़ित लोगों का आरोप है कि उन्होंने इस समस्या के समाधान के लिए कई बार थाना ढोलना जाकर पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने उनकी कोई मदद नही की है, और ना ही दबंग व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई की। जिससे मजबूर होकर वह अपने पुश्तैनी घरों को बेचकर पलायन करने को मजबूर हैं। 

जांच के आधार पर होगी कार्रवाई
एसडीएम कासगंज संजीव कुमार ने बताया कि अब तक मामला उनके संज्ञान में नहीं था। अब जानकारी मिली है कि ढोलना गांव में एक दबंग से कुछ ग्रामीण पीड़ित हैं। मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी सच्चाई होगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - कासगंज: बेटा पैदा करने की चाहत में पहुंचा था तांत्रिक के द्वार, रिक्शा चालक का हुआ ये हाल