WhatsApp ला रहा है Instagram के जैसे धमाकेदार फीचर्स, जाने कैसे बदल जाएगा पूरा एक्सपीरिएंस

WhatsApp ला रहा है Instagram के जैसे धमाकेदार फीचर्स, जाने कैसे बदल जाएगा पूरा एक्सपीरिएंस

लखनऊ, अमृत विचारः WhatsApp का इस्तेमाल करने वालों के लिए दो नई अच्छी खबर है। व्हाट्सएप भारत समेत दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही तरह से किया जाता है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को आकर्षित बनाए रखने के लिए लगातार नए फीचर्स को जोड़ता रहता है। साथ ही अपने अपोनेंट्स से आगे रहने की कोशिश करता रहता है। 

क्या है दो नए फीचर्स
हाल में व्हाट्सएप में कई नई फीचर लाए गए थे। इस बार भी व्हाट्सएप में दो नए और बेहद जरूरी फीचर्स एड होने वाले हैं। इन नए फीचर्स के जरिए लोग व्हाट्सएप स्टेट्स पर किसी को भी टैग कर पाएंगे। इसके अलावा किसी के भी स्टेट्स को री-शेयर भी कर पाएंगे। यह फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम स्टेट्स पर पहले से ही मौजूद है। आइए डीटेल में जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।

-प्राइवेट मेंशन
पहला फीचर आपके व्हाट्सएप स्टेट्स के लिए हैं। प्राइवेट मेंशन नाम से तो समझ ही गए होंगे की यहां क्या बात चल रही है। अब आप अपनी व्हाट्सएप स्टोरी पर अपने किसी भी कॉन्टैक्ट को टैग कर सकते हैं। इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टेट्स की तरह व्हाट्सएप स्टेट्स भी काम करेगा। उसके बाद वो स्टेट्स का मेंशन सिर्फ टैग किए गए यूजर्स को ही दिखाई देगा।

-री-शेयर
यह दूसरा फीचर भी व्हाट्सएप स्टेट्स के लिए ही लाया है। इस नए फीचर में आप किसी भी दूसरे इंसान के द्वारा लगाए गए स्टेट्स को अपने स्टेट्स पर री-शेयर कर सकते हैं। यह फीचर भी लोगों के काफी काम आने वाला है.

जल्द होगा उपलब्ध
व्हाट्सएप ने अपने ऑफीशियल ब्लॉग के माध्यम से इन दो नए फीचर्स का ऐलान किया है। फिलहाल कंपनी ने अपने दोनो नए फीचर्स को कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स को उपलब्ध किया हुआ है, लेकिन जल्द ही इन्हें सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ेः बुंदेलखंड विवि और AKTU पर गिरी गाज, कुलसचिव और IIT निदेशक को आयोग ने पेश होने के दिए कड़े निर्देश, जाने क्या है मामला