Kanpur News: रोजगार मेले से तीन दिन पहले अब मिलेगी काउंसिलिंग सुविधा...विशेषज्ञ बताएंगे सफलता के बिंदु

सेवायोजन विभाग सीवी जमा करने वाले युवाओं को करेगा शामिल

Kanpur News: रोजगार मेले से तीन दिन पहले अब मिलेगी काउंसिलिंग सुविधा...विशेषज्ञ बताएंगे सफलता के बिंदु

कानपुर, अमृत विचार। सेवायोजन कार्यालय में लगने वाले रोजगार मेले में युवाओं को अगले माह से काउंसिलिंग की सुविधा मिलेगी। मेले से तीन दिन पहले युवाओं को इस सुविधा से जोड़ा जाएगा। रोजगार मेले में आवेदन करने वाले युवाओं को इस योजना में शामिल किया जाएगा। काउंसिलिंग के लिए हामी भरने वाले युवाओं को नि:शुल्क लाभ मिलेगा।

सेवायोजन विभाग जुलाई महीने में चार रोजगार मेला लगाने जा रहा है। इन मेलों में युवाओं का निजी कंपनियां में बेहतर साक्षात्कार हो सके इसके लिए विभाग में नई योजना बनी है। इस योजना के तहत मेले से ठीक तीन दिन पहले मेले में आवेदन करने वाले युवाओं को काउंसिलिंग के लिए बुलाया जाएगा। इसके लिए युवाओं को सहमति देनी होगी। 

काउंसिलिंग सेल में युवाओं को बेहतर साक्षात्कार दिए जाने के टिप्स भी बताए जाएंगे। युवाओं को काउंसिलिंग विशेषज्ञ साक्षात्कार के दौरान की जाने वाली गलतियां भी बताएंगे। विभाग की ओर से यह सुविधा युवाओं को पूर्व में हुए मेले के प्रदर्शन के आधार पर दी गई है। 

सहायक निदेशक सेवायोजन उज्जवल कुमार सिंह ने बताया कि काउंसिलिंग से रेाजगार मेलों में शामिल होने वाले युवाओं को सीधा लाभ होगा। यदि युवा दो बार विभाग नहीं आना चाहते हैं तो इस सुविधा को उनके अनुसार मेले वाले दिन ठीक साक्षात्कार से पहले रखे जाने का भी विकल्प उन्हें दिया जाएगा। 

विभाग में रोजगार मेलों की सफलता की समीक्षा भी हुई। इस समीक्षा में अधिकारियों ने 17 रोजगार मेलों को शामिल किया। समीक्षा में ऐसे मेलों को शामिल किया गया जो विभाग में ही हुए थे और जिनमें निजी कंपनियों की ओर से युवाओं को निराशा हाथ लगी थी।

ये भी पढ़ें- LIVE Murder: Kanpur के VIP रोड में सींचपाल को कार से कुचलकर मार डाला; दिलदहला देने वाला Video वायरल, Unnao से आरोपी गिरफ्तार