Bareilly News: रामगंगा का पुल बनकर तैयार, उद्घाटन का इंतजार

Bareilly News: रामगंगा का पुल बनकर तैयार, उद्घाटन का इंतजार

मीरगंज, अमृत विचार। बाबा कैलाश गिरि की मढ़ी के पास रामगंगा पर बने 790.58 मीटर लंबे पुल की एप्रोच रोड बनकर तैयार हो गई हैं। अब पुल के उद्घाटन इंतजार है, पुल से लोगों की आवाजाही शुरू हो गई। इस पुल के निर्माण से मीरगंज से सिरौली, बदायूं एवं अन्य जगह की दूरी घट गई। नाबार्ड की वित्तीय मदद से पुल का निर्माण सेतु निगम ने कराया। 62 करोड़ रुपये से यह पुल बनकर तैयार हो गया । 

पुल से मदनापुर की ओर तीन किमी एवं हाजीपुर की ओर एक किमी एप्रोच रोड का निर्माण चल रहा था, वह भी पूरी हो गई। कपूरपुर के प्रधान हरीश लोधी ने बताया पुल मार्च में ही बनकर तैयार हो गया था। एप्रोच रोड भी बनकर तैयार हो गई है। वर्ष 1996 में हाजीपुर में हुई भीषण नाव दुर्घटना के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने इस घाट पर पैंटून पुल की स्वीकृति कर इसका निर्माण कराया था। 

पैंटून पुल हर साल 15 जून को हटा दिया जाता है। अब फिर से पैंटून पुल हटाया जा रहा है। बरसात खत्म होने पर 15 अक्टूबर को पैंटून पुल पीडब्ल्यूडी बनाती थी। विधायक डाॅ. डीसी वर्मा ने बताया पुल के संबंध में सेतु निगम के अधिकारी से बात हुई है। इस पुल निर्माण की स्वीकृति को लेकर हमने शासन में पैरवी की थी एक चौथाई धनराशि अवमुक्त कराने के बाद ही दम लिया था। बहुत जल्द इस पुल का उद्घाटन होगा।

ये भी पढे़ं- बरेली: लगातार न करें बुखार की अनदेखी, सुनने की क्षमता हो सकती है प्रभावित