हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, आज से शुरू हुए आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, आज से शुरू हुए आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर बम्पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके आवेदन आज से शुरू हो गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  hpsc.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।  इस भर्ती अभियान में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 805 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2024 है।

आवश्यक दस्तावेज 
उम्मदीवारों के पास आवेदन करने के लिए  पहचान पत्र, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र और मांगे गए सभी शैक्षिक दस्तावेज होने चाहिए।

आयु सीमा
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदावरों की आयु 23 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षिक योग्यता
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में डिग्री होनी जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार 10वीं तक हिंदी विषय से पढ़ा होना अनिवार्य है।

आवेदन शुल्क
अनारक्षित श्रेणी पुरुष उम्मीदवारों के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी वाले उम्मीदवारों को 250 रुपए शुल्क के रूप में देना होगा।

इस तरह करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
मुखपृष्ठ पर उपलब्ध 'विज्ञापन' टैब पर जाएं। 
एएमओ 2024 पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र भरकर मांगे गए दस्तावेज को अपलोड करें।
अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट कर दें। 
अंत में भरे गए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना न भूले।

ये भी पढ़ें। हिमाचल में कांस्टेबल के 1226 पदों पर भर्ती, उम्मीदवारों को आयु में एक वर्ष छूट