टनकपुर: पूर्णागिरि मार्ग पर किरोड़ा नाला उफनाया, एक घंटे फंसे रहे श्रद्धालु

टनकपुर: पूर्णागिरि मार्ग पर किरोड़ा नाला उफनाया, एक घंटे फंसे रहे श्रद्धालु

टनकपुर, अमृत विचार। जनपद चम्पावत के पहाड़ क्षेत्र में हुई भारी वर्षा के कारण पूर्णागिरि मार्ग में किरोड़ा नाला एकाएक उफान पर आ गया। जिससे करीब 1 घंटे तक इस मार्ग की आवाजाही बंद रही। वहीं इसी मार्ग के बाटनागाड़ पर भी जलस्तर बढ़ने से श्रद्धालुओं और क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ा।

शुक्रवार पूर्वान्ह करीब दस बजे बाटनागाड़ और थ्वालखेड़ा के नालों के उफान पर आने से पूर्णागिरि मार्ग और टनकपुर-जौलजीबी सड़क बंद हो गई। इससे टनकपुर से भैरव मंदिर और निर्माणाधीन टीजे सड़क पर चूका तक की आवाजाही बाधित रही। करीब एक घंटे बाद नाले का पानी कम हुआ।

इसके बाद वाहनों व आम राहगीरों की आवाजाही शुरू हो सकी। सड़क बंद होने से मां पूर्णागिरि देवी दर्शन आने-जाने वाले श्रद्धालुओं के अलावा स्थानीय ग्रामीण और अन्य लोगों को दुश्वारी झेलनी पड़ी। एआरटीओ सुरेंद्र कुमार ने नाले के उफान में आने की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर तहसीलदार जगदीश गिरी और कोतवाली के एसएसआई बीएस बिष्ट ने टीम के साथ मौके पर पहुंच हालात को संभाला।

नाले का पानी कम होने के बाद दोनों तरफ इंतजार कर रहे वाहनों को आगे बढ़ाया गया। सरकारी तौर पर 15 जून को पूर्णागिरि मेला समाप्त होने के बाद भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां पूर्णागिरि धाम पहुंच रहे हैं। इधर मौसम के बिगड़ते मिजाज को देखते हुए प्रशासन ने भी लोनिवि को पूर्णागिरि मार्ग पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।