Auraiya News: ट्रांसफॉर्मर में फाल्ट आने से 100 घरों की बिजली 15 घंटे तक रही गुल...भीषण गर्मी में अंधेरे में लोग परेशान

आए दिन फाल्ट होने से कई घंटे बाधित रहती है बिजली आपूर्ति

Auraiya News: ट्रांसफॉर्मर में फाल्ट आने से 100 घरों की बिजली 15 घंटे तक रही गुल...भीषण गर्मी में अंधेरे में लोग परेशान

औरैया, अमृत विचार। कंचौसी एवम ग्रामीण क्षेत्रों गर्मी में बिजली व्यवस्था बेपटरी है। कंचौसी में रोजाना चार-पांच घंटे बिजली कटौती की जा रही है। इससे उपभोक्ता परेशान हैं। गुरुवार शाम को तेज हवा से असेनी पॉवर हाउस से जुड़े नोगवा फीडर के पुरवा महिपाल में 25 केवी ट्रांसफार्मर में फाल्ट आ जाने से करीब 100 घरों की बिजली 15 घंटे से ज्यादा समय तक गुल रही। 

सूचना पर पहुंचे विभागीय कर्मचारी ने फाल्ट को दुरस्त कर शुक्रवार सुबह 9 बजे के बाद बिजली आपूर्ति को बहाल किया। इससे लोगों को घरेलू काम निपटाने के साथ ही पानी के संकट का भी सामना करना पड़ा। लोगों के मोबाईल और इन्वर्टर भी धोखा दे गए लोगो को रात जागकर कर काटनी पड़ी, उपभोक्ता राजाराम, राजीव कुमार, बीरेंद्र सिंह,अबलाख आदि लोगो का कहना है कि आएदिन बिजली आपूर्ति फाल्ट होने से बाधित रहती है।

गर्मी में रात दिन दोनो समय बिजली कटौती की जा रही है। वही कंचौसी उपकेन्द्र से जुडे़ उपभोक्ता भी दिन और रातभर बिजली की आंख मिचौली से परेशान रहे।एसडीओ अनुराग पांडेय ने बताया कि तेज हवा के चलते ट्रांसफार्मर में फॉल्ट आने से तार जल गए थे, फाल्ट को दुरस्त कर बिजली आपूर्ति को बहाल कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: गंगा में सीधे गिर रहे कई नाले, स्नानार्थियों की आस्था पर पहुंच रही ठेस...रोक के बावजूद धड़ल्ले से गिर रहे