International Yoga Day 2024: डिप्टी सीएम केशव ने किया योग, जानिए क्या बोले...

International Yoga Day 2024: डिप्टी सीएम केशव ने किया योग, जानिए क्या बोले...

प्रयागराज, अमृत विचार: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शहर के तमाम स्कूलों, पार्को मे योग दिवस का आयोजन किया गया। वहीं मम्फोर्डगंज स्थित भारत स्काउट एंड गाइड कॉलेज मैदान में योग के लिए बड़ा आयोजन हुआ। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लगभग पांच हजार लोगोें ने एक साथ मिलकर योग किया। इस मौके पर केशव मौर्य ने कहा कि योग हमारे जीवन का हिस्सा होना चाहिए। हम इससे हमेशा स्वस्थ्य रह सकते है। 

WhatsApp Image 2024-06-21 at 10.52.27_697bdc14

योग दिवस पर शहर के चंद्रशेखर आजाद पार्क, मदन मोहन मालवीय पार्क, गोल पार्क भारत स्काउट गाइड समेत तमाम जगहों पर योग शिवर का आयोजन हुआ। तमाम सामाजिक संस्थाओं ने भी योग शिविर का आयोजन किया। योग शिविर में बच्चे, बूढ़े, और युवा सहित हर वर्ग के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन विभिन्न जगहों पर किया गया है। इस वर्ष योग सप्ताह की थीम स्वयं समाज के लिए है। इस थीम पर जिले की सभी तहसील, ब्लाक, मुख्यालय, ग्राम पंचायत के अलावा पार्कों में योग शिविर का आयोजन किया गया है। डिप्टीसीएम ने लोगों को पुरस्कृत किया साथ ही कहा कि योग शिविर में प्रतभाग करने वालो की संख्या “आयुष कवच एप" पर अपलोड कराई जा रही है।

यह भी पढ़ेः 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बोले सीएम योगी- योग हमारे पूर्वजों और विरासत के प्रति सच्ची श्रद्धा

ताजा समाचार

Kanpur: क्षत्रियों ने शस्त्र पूजन कर राष्ट्र रक्षा का लिया संकल्प, कार्यक्रम में शामिल हुए परिवहन मंत्री व करौली शंकर महाराज
बरेली:विवाद निपाटाने गई पुलिस पर ही छोड़ दिया पालतू कुत्ता...पांच पर रिपोर्ट दर्ज 
Unnao: आमने-सामने टकराईं कार व बाइक, ममेरे भाइयों की मौत, एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती
मुरादाबाद: ऑनलाइन शॉपिंग से धोखाधड़ी का शिकार हुईं सीएमओ, जालसाजों ने ठगे इतने लाख रुपये...
मुरादाबाद: पुलिस टीम से अभद्रता कर छुड़ाया मारपीट का आरोपी, दो लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
कासगंज: भक्ति के वातावरण में घुल गई मस्ती की बयार; फिल्मी गाने की धुनों पर बार बालाओं ने किया अश्लील डांस