बरेली: युवक को भारी पड़ी सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

बरेली: युवक को भारी पड़ी सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

बरेली, अमृत विचार। सोशल मीडिया के अपने फ्रेंड सर्कल के बीच दबदबा बनाने या फिर रील्स पर व्यूज के चक्कर में किसी जाति, धर्म-समुदाय पर अशोभनीय टिप्पणी कितनी भारी पड़ सकती है। बरेली के विशाल सागर ने यह ख्याल नहीं किया। 

कथित रूप से धर्म पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा-153-ए और 505-(1)(c) के तहत मुकदमा दर्ज हो गया है। उन पर दो संप्रदायों के बीच वैनमस्यता फैलाने, सद्भाव बिगाड़ने का आरोप है। 

घटनाक्रम इज्जतनगर थाना क्षेत्र का है। नगर के मुहल्ला मलूकपुर निवासी फराज मुहम्मद खान ने ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के सदस्यों के साथ पहुंचकर इज्जतनगर थाने में एक शिकायती पत्र दिया।

आरोप लगाया कि विशाल सागर नामक युवक ने अपनी फेसबुक आइडी पर एक वीडियो अपलोड की है। उस वीडियो में धर्म पर अभद्र टिप्पणी की गई। इस वीडियो से समुदाय आहत है। शिकायकर्ताओं ने विशाल सागर के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की। इज्जतनगर पुलिस ने फराज की शिकायत पर विशाल सागर के विरुद्ध शिकायत दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

रजा एक्शन कमेटी के पास पहुंचा था मामला 
नगरिया कला निवासी मुहम्मद जाकिर ने ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अदनान रजा कादरी को इस वीडियो की जानकारी दी थी। मौलाना ने इस मामले में पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात की। इसके बाद रजा एक्शन कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल इज्जतनगर थाने पहुंचा। इसमें मौलाना अब्दुल्ला रजा कादरी, मुहम्मद फराज रजा, मुहम्मद फाइक, मुहम्मद अनस और अमान आदि शामिल रहे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फेसबुक यूजर विशाल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया और बाद में मुकदमा दर्ज कर विशाल को गिरफ्तार कर लिया। 

सोशल मीडिया पर बरतें सावधानी 
सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय किसी भी जाति, समूह, समुदाय के खिलाफ किसी भी तरह की अनुचति टिप्पणी न करें। ऐसा करने से आप कानूनी कार्रवाई के दायरे में आ सकते हैं। तर्क-वितर्क तो ठीक है। गाली-गलौज, अशोभनीय टिप्पणी आपको मुश्किल में फंसा सकती है।

ये भी पढे़ं- बरेली: बारिश से पांच डिग्री तक गिरा पारा, गर्मी से मिली राहत



ताजा समाचार

बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश
बरेली: लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, निगरानी शुरू
BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती