देवरिया में बड़ा बवाल, DM से भिड़े अधिवक्ता-कलेक्ट्रेट के सभी ऑफिसों में ताला बंद, कचहरी ठप

देवरिया में बड़ा बवाल, DM से भिड़े अधिवक्ता-कलेक्ट्रेट के सभी ऑफिसों में ताला बंद, कचहरी ठप

देवरिया, अमृत विचार। जिले में बड़ा बवाल हुआ है, यहाँ कलेक्ट्रेट में आक्रोशित अधिवक्ता जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह से भिड़ गए। सूत्रों के अनुसार डीएम के स्टाफ और अधिवक्ता दोनों तरफ से धक्कामुक्की भी हुई।     

बुधवार को जनता दर्शन में जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह और सिविल कोर्ट बार एशोसिएशन के अध्यक्ष सिंहासन गिरी के बीच तकरार के बाद वकीलों के हंगामें को देखते हुए कुछ देर के लिए कचहरी पुलिस छावनी में तब्दील हो गई थी। सिविल बार एशोसिएशन के अध्यक्ष सिंहासन गिरी ने बताया कि बरहज तहसील क्षेत्र ग्राम पुरैना शुक्ल निवासी अधिवक्ता जय शिव शुक्ल की जमीन पर पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क निर्माण कराया गया है। शुक्ल मानना है कि पीडब्ल्यूडी द्वारा उनकी जमीन के कुछ हिस्सों में सड़क का निर्माण कर दिया है। इसी सम्बन्ध में वे अपने बार के कुछ लोगों के साथ जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह से मिलने जनता दर्शन में उनके चेम्बर में मिलने गये थे।  

गिरी ने बताया कि जिलाधिकारी से एक बार फिरसे उस जमीन की पैमाईश कराने की बात सुनते ही जिलाधिकारी भड़क गये और वकीलों को अमर्यादित तरीके से बालते हुए चेम्बर से बाहर जाने का निर्देश दे दिया। बताया जाता है कि इस बात जानकारी अन्य वकीलों को होते ही वकील डीएम चेम्बर के सामने प्रदर्शन करने लगे तथा जिलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किये। कचहरी में हंगामा होने की सूचना मिलते ही पूरी कचहरी पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। इस घटना की सूचना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महामहिम राज्यपाल को दे दी गई है। उन्होंने कहा कि वकील जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

   

ये भी पढ़ें -जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस से लैस होंगे राज्य प्रवर्तन दस्ते के वाहन, सर्विस प्रोवाइडर संस्था नियुक्त