लखनऊ: फर्जी कस्टम अधिकारी बन ढाई किग्रा सोना लूटने वाले गिरफ्तार, डेढ़ किग्रा. गोल्ड बरामद

अभियुक्तों के पास से डेढ़ किग्रा सोना भी बरामद किया,सोना बेचकर खरीदी गई 65 लाख की जमीन भी कुर्क करेगी पुलिस

लखनऊ: फर्जी कस्टम अधिकारी बन ढाई किग्रा सोना लूटने वाले गिरफ्तार, डेढ़ किग्रा. गोल्ड  बरामद

लखनऊ, अमृत विचार। फर्जी कस्टम अधिकारी बन सोना व्यापारी के सहायक से ढाई किग्रा सोना लूटने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ साथ पुलिस ने पूरे घटनाक्रम का भी खुलासा कर दिया है। थाना शाहगंज में सोना व्यापारी ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उनका कर्मचारी 2.5 किलोग्राम सोना लेकर बनवाने के लिए कोलकाता गया और वहां काम नहीं हुआ तो ट्रेन से वापस आ रहा था। तभी आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर दो लोग उसकी सीट पर आ गए और खुद को कस्टम और पुलिस अधिकारी बताते हुए सोना को गैरकानूनी बताते हुए लूट की घटना को अंजाम दिया।

जयपुर के पटेल नगर निवासी मनीष सोनी की मंशा ज्वैलर्स के नाम से फर्म है। मनीष ने मार्च 2024 में शाहगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। मनीष का कहना था कि जनवरी 2024 में उनका कर्मचारी प्रदीप सिंह निवासी सवाई माधोपुर सोने के जेवरात लेकर कोलकाता गया था। डील न होने पर वह जेवरात लेकर सियालदाह अजमेर एक्सप्रेस से जयपुर लौट रहा था। कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही दो व्यक्ति ट्रेन में चढ़े। खुद को कस्टम अधिकारी बताया।

प्रदीप को चेकिंग के नाम पर ट्रेन से उतार लिया। तथा रेलवे ट्रैक पर ले जाते हुए जेवरात से भरा बैग, मोबाइल और नगदी छीन ली। मनीष ने इनकम टैक्स के कारण 260 ग्राम से अधिक सोने के जेवरात लूट की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में सामने आया कि 260 ग्राम सोना नहीं बल्कि दो किलो सोना लूटा गया था। जिसकी बाजार में कीमत लगभग सवा दो करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें:-गोरखपुर के बांसगांव में दो बच्चियों की मौत, एक की हालत गंभीर, जानें पूरा मामला