मुरादाबाद : सेवानिवृत्ति वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के घर से चोरों ने 5 लाख की नगदी समेत उड़ाया लाखों का माल

रविवार रात के 2.19 बजे घर में बाइक से आए हैं दो संदिग्ध, 3.44 बजे बाहर निकलकर माल समेत फरार हुए आरोप,  घर में ताला जड़कर 15 जून को रिश्तेदारी में गया था परिवार, मंगलवार सुबह आए तो टूटे मिले ताले

मुरादाबाद : सेवानिवृत्ति वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के घर से चोरों ने 5 लाख की नगदी समेत उड़ाया लाखों का माल

मुरादाबाद, अमृत विचार। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के दीन दयाल नगर फेज-एक में रिटायर्ड बैंक वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के घर से पांच लाख रुपये नकद और सोने-चांदी के आभूषण व अन्य कीमत सामान चोरी हुआ है। सेवानिवृत्ति वरिष्ठ बैंक शाखा प्रबंधक रमेश कुमार गंधर्व अपने परिवार समेत देहरादून में रिश्तेदारी में गए थे। घर में ताला लगा हुआ था। चोरों ने सभी चार कमरों के ताला तोड़कर डेढ़ घंटे से अधिक समय तक चोरी की है।

घटना की जानकारी पाकर मौके पर थानाध्यक्ष राम प्रसाद शर्मा पुलिस बल के साथ पहुंचे थे। कमरों में बिखरे सामान को देखकर उन्होंने तत्काल फॉरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य भी एकत्र कराए हैं। चोर बैंक कर्मी के घर लगे सीसीटीवी की कैमरे का डीवीआर भी निकाल ले गए हैं। इस सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र के अन्य घरों के लोगों में भी दहशत फैल गई है।

रमेश कुमार गंधर्व ने बताया कि वह प्रथमा बैंक मुख्य शाखा में वरिष्ठ शाखा प्रबंधक पद से रिटायर हैं। उनके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा अजय कुमार गंधर्व बिजनौर के नूरपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर है। छोटे बेटे की अभी शादी नहीं हुई है। पत्नी भी हैं। उन्होंने बताया कि घर में 5 लाख रुपये की नगदी रखी थी। पत्नी-बहू के करीब 15-16 लाख रुपये की कीमत वाले जेवर रखे थे। यह सारा कीमती सामान जेवर और रुपये चोर चोरी कर ले गए हैं। रिटायर्ड बैंक कर्मी ने बताया कि वह परिवार समेत 15 जून को देहरादून में रिश्तेदारी में गए थे। सोमवार रात के 9 बजे उनके बेटे ने देहरादून से ही घर में लगे सीसीटीवी कैमरे से लाइव गतिविधि देखी थी, उस समय तक घर में सब कुछ सुरक्षित था। ताले भी लगे थे, किसी की कोई गतिविधि नहीं थी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच में पाया है कि सोमवार रात के 2.19 बजे एक बाइक से दो संदिग्ध व्यक्ति घर के पास आए हैं। पहले उन्होंने मुख्य गेट के ताले तोड़ने का प्रयास किया है। असफल होने पर वह दीवार फांदकर अंदर पहुंचे हैं। अंदर वाले कमरे का ताला खोल लिया है। फिर भूतल और घर के ऊपरी तल के सभी चार कमरों का एक-एक कर ताला तोड़ा और उसमें काफी देर तक चोरी की है। इसके बाद रात के 3.44 बजे दोनों संदिग्ध व्यक्ति उसी बाइक से फरार हो गए हैं। बैंक कर्मी रमेश कुमार गंधर्व ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है। उन्हें उम्मीद है पुलिस अपने कार्य में सफल होगी और उन्हें चोरी गया माल और रुपये वापस मिलेंगे। 

रमेश कुमार गंधर्व ने बताया कि वह आज (मंगलवार) सुबह 9.30 बजे घर लौटे थे। गेट का ताला बंद था, जिसे खोलकर वह अंदर पहुंचे तो देखा सभी कैमरे के ताले टूटे थे। सामान अस्त-व्यस्त इधर-उधर पड़ा था। उन्होंने बताया कि उनके पास चांदी के 45 सिक्के थे, वह भी चोरी हो गए हैं। इस तरह उनकी जीवन भर की कमाई चोर चोरी कर ले गए हैं। इस मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना में जांच की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे जा रहे हैं। जल्द ही घटना का खुलासा करेंगे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : आबकारी विभाग की प्राइवेट कार पर लगा हूटर, लिखा था उत्तर प्रदेश सरकार