गोंडा: दबंगों ने फार्मासिस्ट को पीटा, सीएचसी पर हंगामा, हड़ताल पर गए डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी, ओपीडी तथा इमरजेंसी सेवा ठप

गोंडा: दबंगों ने फार्मासिस्ट को पीटा, सीएचसी पर हंगामा, हड़ताल पर गए डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी, ओपीडी तथा इमरजेंसी सेवा ठप

मनकापुर/गोंडा, अमृत विचार। मनकापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार की देर शाम दवा कराने गए एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए अस्पताल के फार्मासिस्ट की पिटाई कर दी। डाक्टरों ने रोकने की कोशिश की तो आरोपी ने उनसे भी अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। स्वास्थ्य कर्मियों ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गया।

इस घटना से नाराज मेडिकल स्टाफ ने मंगलवार को इमरजेंसी सेवा, ओपीडी सहित सभी सेवाओं बंद कर हडताल कर दिया। करीब 6 घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इसके बाद ही ओपीडी का संचालन शुरू हो सका। इस दौरान इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे मरीज इधर-उधर भटकते रहे। 

4

सीएचसी अधीक्षक डाक्टर एसएन सिंह के अनुसार सोमवार की रात लगभग 8.30 बजे सीएचसी की इमरजेंसी में डाक्टर आदित्य व फार्मेसिस्ट विश्वनाथ मिश्र ड्यूटी पर थे। इसी बीच आरोपी अरूण कुमार पान्डेय पहुंचा और अपना इलाज करने के लिए कहा। फार्मेसिस्ट घायल मरीज को इंजेक्शन लगाने के बाद पट्टी बांध रहे थे। इससे अरुण कुमार भीड़ गया और अभद्रता करते हुए हंगामा करने लगा। मना करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फार्मेसिस्ट की पिटाई कर दी।

कर्मचारियों ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती इसके पहले आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया। पुलिस की शिथिल कार्रवाई से नाराज डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ ने मंगलवार की सुबह ओपीडी ठप कर दी और आपातकालीन सेवा सहित सभी विभागों में ताला लगाकर हड़ताल पर चले गए‌। करीब 6 घंटे तक चले गंगा मैं और बवाल के बाद पुलिस ने आरोपी अरुण कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इसके बाद ही स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हो सकीं।

4

अधीक्षक डाक्टर एस एन सिंह ने बताया कि पीड़ित फार्मेसिस्ट की तहरीर पर आरोपी अरुण कुमार पान्डेय निवासी बैरीपुर रामनाथ के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है। एफआईआर दर्ज होने के बाद हड़ताल खत्म हो गयी है और सभी सेवाएं दोपहर से बहाल कर दी गयी है। 

नहीं कोतवाल संतोष कुमार मिश्र का कहना है कि फार्मेसिस्ट विश्वनाथ मिश्र की लिखित शिकायत पर एक नामजद आरोपी अरूण कुमार पान्डेय व अन्य 5-6 लोगों के खिलाफ मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-PM Modi: तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी आज शाम को आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजन

ताजा समाचार