कासगंज: नकासे में कुर्बानी के लिए बकरों की खरीदारी तेज, अब तक 48 लाख का हुआ कारोबार

कासगंज: नकासे में कुर्बानी के लिए बकरों की खरीदारी तेज, अब तक 48 लाख का हुआ कारोबार

गंजडुंडवारा, अमृत विचार। ईद-उल-अजहा (बकरीद) की तैयारी तेजी से चल रही है। हज के लिए जहां यात्रियों का जत्था पहले ही रवाना हो चुके है, तो वहीं दूसरी ओर अब कस्बावासी कुर्बानी की तैयारियों में जुट गए हैं। कस्बे में सहावर रोड पर लगने वाला बकरा नकासा बाजार में कुर्बानी के लिए बकरों की खरीदारी हो रही है। दूर दराज से लोग बकरो की खरीदारी को पहुंच रहे है और बड़े बकरे की ऊंची बोली लगाकर घर ले जा रहे है। वहीं सस्ते और अच्छे बकरों की चाह में लोग गांवों की दौड़ भी लगा रहे है।

कस्बे के सहावर रोड पर संचालित नगर पालिका परिषद के नकाशा बाजार के ठेकेदार जुम्मन कुरैशी ने बताया कि इस बार अच्छा कारोबार हुआ है।नकासा में अब तक 10 हजार से 12 हजार रुपए कीमत के 400 बकरे बिक चुके है। जिनकी कुल कीमत 48 लाख रुपए है। नकासे मे सबसे महंगा बकरा 40 हजार का बिका है।

कुर्बानी 17 जून से शुरू
बकरीद के पर्व को लेकर बकरों को खरीदने के लिए लोग बकरामंडी पहुंच रहे हैं। सस्ते और अच्छे बकरों को देखकर कर पसंद आने पर खरीदने के लिए एडवांस में पैसे भी दे रहे हैं। बकरीद में कुर्बानी का सिलसिला 17 जून से शुरू हो जाएगा। ईद-उल-अजहा हजरत इब्राहिम की अजीम कुर्बानी की याद में मनाया जाता है। दुनिया भर में लोग इसे काफी उत्साह के साथ मनाते हैं।

ये भी पढ़ें। कासगंज: खेत में लगे कटीले तारों में दौड़ा एचटी लाइन का करंट, 16 वर्षीय किशोरी की मौत

ताजा समाचार