कासगंज: खेत में लगे कटीले तारों में दौड़ा एचटी लाइन का करंट, 16 वर्षीय किशोरी की मौत

कासगंज: खेत में लगे कटीले तारों में दौड़ा एचटी लाइन का करंट, 16 वर्षीय किशोरी की मौत

कासगंज, अमृत विचार। अमांपुर थाना क्षेत्र के गांव यादकरन में खेत पर गई16 वर्षीय किशोरी करंट लगने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक किशोरी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए  भेजा है। घटना को लेकर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

अमांपुर थाना क्षेत्र के गांव यादकरन निवासी भूपसिंह की 16 वर्षीय पुत्री सपना शनिवार की सुबह अपने खेत पर मक्का की फसल की रखवाली करने के लिए गई हुई थी। जहां गांव के ही महेश पुत्र हरदेव के खेत में जानवरों की रखवाली के लिए कटीले तार लगे हुए थे। खेत में लोहे का विद्युत पोल भी खड़ा हुआ था। पोल में एचटी लाइन का करंट आ रहा था। वह करंट किसी तरह से कटीले तारों में प्रभावित हो गया।

सपना उसकी चपेट में आ गई। खेतों पर काम कर रहे है ग्रामीणों ने सपना को किसी तरह करंट से बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सपना को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर परिजनों को रो रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से विद्युत पोल में करंट आ रहा था। जिसकी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई ठीक नहीं करने आया। जिसकी वजह से किशोरी की मौत हो गई।

इंस्पेक्टर हरिभान सिंह ने बताया कि विद्युत करंट की चपेट में आकर किशोरी की मौत हुई है। परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर मिलने पर सुसंगत धाराओ में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएंगी।

पोल में करंट नहीं आता तो नहीं जाती सपना की जान
अमांपुर के यादकरनपुर गांव में विद्युत करंट से गई किशोरी को जान के बाद ग्रामीणों में विभाग के प्रति खासा आक्रोश दिखाई दिया। ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत पोल में आ रहे करंट की कई बार विद्युत अधिकारियों को बताया गया था, पंरतु कोई भी अधिकारी कर्मचारी ठीक करने नहीं पहुंचा। अगर समय रहते विद्युत पोल में आ रहे करंट की ठीक कर दिया जाता, तो शायद सपना की जान नहीं जाती है। विद्युत विभाग की घोर लापरवाही है। इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें। कासगंज: अपंजीकृत क्लीनिक और अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई