Kanpur: मेजर के सेवानिवृत्त शिक्षक पिता ने दी जान, बेटे ने लगाया बुआ व फुफेरे भाई पर धोखाधड़ी व टार्चर करने का आरोप

Kanpur: मेजर के सेवानिवृत्त शिक्षक पिता ने दी जान, बेटे ने लगाया बुआ व फुफेरे भाई पर धोखाधड़ी व टार्चर करने का आरोप

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में मेजर के सेवानिवृत्त शिक्षक पिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी होने पर पहुंचे बेटे ने बुआ और फुफेरे भाई पर रुपयों की धोखाधड़ी और टार्चर करने का गंभीर आरोप लगाया। आरोप था कि पिता मां से पिछले 12 वर्ष से अलग रह रहे थे। 

इस दौरान उनके अकेले होने का फायदा उठाकर बुआ और उनके बेटे ने पिता और नाना की सारे बैंक अकाउंट की जानकारी करके धीरे-धीरे करके जिंदगी भर की पूंजी तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये पार कर दिए। इसका पता चलने पर पिता को काफी सदमा लगा। जिसके बाद वह हाल ही में दादी के पास रहने लगे थे। जहां उन्होंने सोमवार देर रात परेशान होने पर रस्सी से मौत को गले लगा लिया। मंगलवार सुबह जब शव फांसी पर लटका दिखा तो होश उड़ गए। 
  
कोयला नगर निवासी 62 वर्षी रामप्रकाश द्विवेदी केंद्रीय विद्यालय छावनी फिर उडीसा से सेवानिवृत्त हुए थे। उनका बड़ा बेटा संकल्प द्विवेदी सेना में मेजर के पद पर सागर में तैनात हैं। वहीं छोटा बेटा उत्कर्ष द्विवेदी बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वहीं बेटी प्रतिज्ञा द्विवेदी की शादी पश्चिम बंगाल में हो चुकी है। छोटे बेटे उत्कर्ष ने बताया कि पिता ने मां केतकी को वर्ष 2013 में छोड़ दिया था। 

इसके बाद पिता को उनकी बहन और उनका बेटा अपने साथ घर श्याम नगर ले गए थे। आरोप लगाया कि यहां साथ में रखकर पिता का धीरे-धीरे विश्वास जीतकर खाते से दोनों रुपये निकालते रहे। आरोप लगाया कि उन दोनों ने आर्मी से सेवानिवृत्त हुए बाबा के निधन के बाद मामा का विश्वास जीतकर उनके भी खाते से रुपये निकालते रहे। आरोप लगाया कि हाल ही में पिता को रुपये की जरूरत पड़ी तो उन्होंने खाते चेक किए जिसमें रुपये नहीं थे। जिसके बाद खाते चेक किए गए तो पता चला कि डेढ़ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। 

इसकी जानकारी होने के बाद वह दादी के पास चले गए। यहां परेशान होने के बाद पिता ने सोमवार रात घटना को अंजाम दे दिया। बेटे ने बुआ और उनके बेटे को पिता की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना की जांच पड़ताल की। इस संबंध में कोयला नगर चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने बताया कि रात में शिक्षक ने फांसी लगाई थी, परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आरोप लगाए हैं, उनकी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Unnao: पंचर की दुकान में लगी भीषण आग, हजारों का सामान जलकर खाक, यातायात रहा प्रभावित, फायर बिग्रेड ने पाया आग पर काबू

ताजा समाचार

Kanpur: चौकी इंचार्ज हटाया गया, सांगा का संग्राम खत्म...आज पुलिस कार्यालय घेरने का किया था ऐलान, कार्यक्रम स्थगित, जानें- पूरा मामला
यूक्रेन में परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की कोई आवश्यकता नहीं लेकिन विकल्प खुले हैं : व्लादिमीर पुतिन 
हरदोई: पिता की तेरहवीं के दिन पुत्र की करेंट लगने से मौत
लखीमपुर खीरी: निराश्रित महिला के लिए DM ने खोला योजनाओं का पिटारा, बच्चों को भी मिलेगा लाभ
ब्रिटेन में दूसरी बार सांसद बने कानपुर के नवेंदु मिश्र...लेबर पार्टी से चुनाव जीतकर दूसरी बार पहुंचे सदन, परिवार में खुशी
यूपी के सरकारी स्कूलों में पहली बार सुधार के लिए योगी सरकार लाई नई योजना, अब इस व्यवस्था से सुधरेगी शैक्षिक गुणवत्ता