अमेठी: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 38 यात्री घायल 

अमेठी: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 38 यात्री घायल 

शुकुल बाजार /अमेठी, अमृत विचार। शनिवार तड़के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां यात्रियों को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर से लखनऊ की तरफ जा रही डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस में सवार 38 यात्री घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलो को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया ,जहां गंभीर रूप से घायल 6 लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बाकी घायलों का आसपास के अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद ड्राइवर और कंडक्टर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बस को क्रेन से हटवा कर यातायात को चालू करवाया है। 

ये दुर्घटना बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के भटमऊ के पास स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्वाइंट 67.2 पर हुई है। शनिवार सुबह करीब 4:30 बजे बिहार के मुजफ्फरपुर से लखनऊ की तरफ जा रही निजी डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा इतना भीषण था की बस करीब 100 मीटर तक सड़क पर घिसटने के बाद रुकी। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। जिसे सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। 

बाजार शुकुल पुलिस, एनएचएआई कर्मियों व स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद बस से निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सड़क से हटवा कर यातायात को चालू करवा दिया है। दुर्घटना के बाद से चालक और कंडक्टर फरार हैं। बताया जा रहा है कि बस में तकरीबन 80 यात्री सफर कर रहे थे।  

17 घायल यात्रियों को किया गया जिला अस्पताल रेफर 
दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल रिहाना पुत्री नूर आलम  23 वर्ष, रोशन पुत्र मनोज उम्र 25 वर्ष गुड़िया पत्नी मनोज 24 वर्ष अभिषेक पुत्र अमरनाथ उम्र 22 वर्ष रमेश पुत्र हरि नंद मुरार पुत्र मोहन, नीरज पुत्र रामेश्वर  रोहित पुत्र मनीष, दीपक पुत्र सत्य प्रकाश राजकुमार पुत्र रामबरन प्रिंस कुमार पुत्र अजय कुमार को जिले अस्पताल रेफर किया गया है। 

ये भी पढ़ें -हाथरस हादसा: भोले बाबा ने दिया बयान, कहा-घटना के बाद से व्यथित हूं.. उपद्रवी बख्शे नहीं जायेंगे

ताजा समाचार