Kanpur News: न्यू हाइवे सिटी समेत 15 जगहों पर अवैध निर्माण सील, केडीए ने इन लोगों पर की कार्रवाई...

Kanpur News: न्यू हाइवे सिटी समेत 15 जगहों पर अवैध निर्माण सील, केडीए ने इन लोगों पर की कार्रवाई...

कानपुर, अमृत विचार। चुनाव आचार संहिता के खत्म होते ही केडीए ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को केडीए ने जोन एक के तहत जाजमऊ, चुन्नीगंज, सिंहपुर कछार, चमनगंज में 15 अवैध निर्माणों को सील कर दिया। न्यू हाइवे सिटी योजना और न्यू कानपुर सिटी योजना में हुए अवैध निर्माणों पर भी अधिकारियों ने कार्रवाई की है। केडीए वीसी ने न्यू कानपुर सिटी और न्यू हाइवे सिटी में भोली-भाली जनता को गलत तरीके से प्लाट देने पर भी चेताया है। 

केडीए उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल के निर्देश पर प्रवर्तन (जोन-1) के विशेष कार्याधिकारी डॉ. रवि प्रताप सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा बल के साथ अभियान चलाया। अधिकारियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में किये जा रहे 15 अवैध व अनाधिकृत परिसरों में हो रहे निर्माणों को सील कर दिया। उपाध्यक्ष ने बताया कि न्यू कानपुर सिटी परियोजना में सम्मिलित आराजियों में किये जा रहे निर्माणों पर सीलिंग की गयी। 

आराजियों

उन्होंने बताया कि यहां पर लैण्ड बैंक से अनापत्ति प्रमाण पत्र व नक्शा स्वीकृति पर रोक लगी है एवं सहमति के आधार पर केडीए जमीनों को क्रय कर रही है ताकि योजना को शीघ्र धरातल पर उतारा जा सके। कार्रवाई में सहायक अभियंता  शैलेन्द्र सिंह, सहायक अभियंता जेएन पाण्डेय, अवर अभियन्ता प्रवीण शर्मा, सीबी पाण्डेय रहे। 

न्यू हाइवे सिटी में छह निर्माणों को किया गया सील

नारामऊ कछार क्षेत्र में बाबू भईया, सोमित गुप्ता,  एसके गौतम,  बृजेश त्रिवेदी,  शिवकुमार दुबे व अन्य द्वारा किये गये 6 निर्माण सील किए गये। उपाध्यक्ष ने कहा कि आम जनता केडीए से स्वीकृत ले-आउट देखने के बाद ही भवन व जमीन खरीदे। खुद भी केडीए से मानचित्र स्वीकृत कराकर मानचित्र के अनुरूप निर्माण कार्य करें। 

इनपर की गई कार्रवाई    

सोना पैलेस धोबी पुलिया के बगल में आजाद मार्ग शुक्लागंज उन्नाव, शिव प्रसाद चौरसिया, परिसर सं-90/76 सी-1बी वाजिदपुर, जाजमऊ दानिश, कबीर जॉब सेन्टर, परिसर सं-105/39 हलीम प्राइमरी स्कूल के सामने चमनगंज, मो. आसिफ व मो. एजाज, परिसर सं-108/153 व 154 पीरोड, शोभित कपूर, परिसर सं-नजूल प्लाट सं0-27 पार्ट ब्लाक-96 चुन्नीगंज, अमित कोहली रूचि कोहली, परिसर सं-आराजी सं0-684 सिंहपुर कछार मिश्री लाल जायसवाल, परिसर सं-मंगलदीप अपार्टमेन्ट के सामने बैरी अकबरपुर कल्याणपुर, आरके गुप्ता, परिसर सं-सुखधाम सोसाइटी के पीछे सिंहपुर कछार, लाला सिंह, परिसर सं-08 गंगपुर चकबदा सिंहपुर कछार, ज्ञान सिंह पर कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें- Health Tips: लगातार सिरदर्द व चिड़चिड़ापन इस खतरनाक बीमारी के हो सकते संकेत...खाने में इन चीजों से करें परहेज